Holi Special Train: 15 से ज्यादा ट्रेनें, 6 पॉइंट में जानें टाइमिंग और रूट प्लान

होली का त्योहार नजदीक है, जिसे देखते हुए इंडियन रेलवे (Indian Railways) के नॉर्थ डिविजन ने 15 से ज्यादा ट्रेनें चलाने दौड़ाने का फैसला लिया है। रेलवे की ओर से ट्रेनों की टाइमिंग, किराया और रूट भी जारी कर दिया गया है। 

New Update
holi special train

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : होली का त्योहार नजदीक है, जिसे देखते हुए इंडियन रेलवे (Indian Railways) के नॉर्थ डिविजन ने 15 से ज्यादा ट्रेनें चलाने दौड़ाने का फैसला लिया है। रेलवे की ओर से ट्रेनों की टाइमिंग, किराया और रूट भी जारी कर दिया गया है। झारखंड के धनबाद से गुजरने वाली 3 ट्रेनों का स्टॉपेज बिहार के 3 स्टेशनों पर रहेगा। 

1. नई दिल्ली से उधमपुर के बीच ट्रेन नंबर 04033 दौड़ेगी, जो नई दिल्ली से 22 और 29 मार्च को चलेगी। ट्रेन नंबर 04034 उधमपुर से 23 और 30 मार्च को नई दिल्‍ली के लिए दौड़ेगी। रास्ते में ट्रेन सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला कैंट, लुधियाना कैंट, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट और जम्मू तवी स्टेशन पर स्टॉपेज लेगी।

2. वैष्णो देवी के लिए नई दिल्ली से स्‍पेशल ट्रेन 24 से 31 मार्च के बीच दौड़ेगी। ट्रेन सप्ताह में 2 दिन बुधवार-रविवार को आएगी जाएगी। कटरा से यही ट्रेन 25 से एक अप्रैल के बीच दौड़ेगी और सप्ताह में 2 दिन गुरुवार-सोमवार को चलेगी।

3. दिल्ली जंक्शन से वाराणसी के लिए 21 से 30 मार्च के बीच हफ्ते में 3 दिन सोमवार, गुरुवार, शनिवार को ट्रेन दौड़ेगी। वापसी में वाराणसी से ट्रेन 22 से 31 मार्च के बीच हफ्ते में 3 दिन मंगलवार, शुक्रवार, रविवार को दौड़ेगी।

4. दिल्ली से टुंडला, पानीपत, आगरा के लिए होली स्पेशल ट्रेन दौड़ेगी। यह ट्रेन 21 से 24 मार्च तक हर रोज आएगी और जाएगी।

5. एक ट्रेन कटरा से वाराणसी के लिए सप्ताह में एक बार होली स्पेशल ट्रेन चलेगी। रविवार को कटरा से जाएगी और मंगलवार को वाराणसी से वापसी होगी।

6. हावड़ा से बनारस के लिए एक ट्रेन 23 मार्च को दौड़ेगी। ट्रेन का स्टॉपेज दुर्गापुर, आसनसोल, बख्तियारपुर, पटना, आरा, बक्सर, दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन और वाराणसी स्टेशन पर रहेगा।