केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी

इसी बिच केंद्र सरकार के कर्मचारियों (central government employees) के लिए अच्छी खबर आई है। क्रिसमस से पहले जनवरी 2024 के महंगाई भत्ते को लेकर बड़ी खबर आ रही है।

author-image
Sneha Singh
New Update
da

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव (assembly elections) के नतीजे आते ही देश के सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। कल 4 राज्यों के नतीजे जारी हुए हैं। वहां बीजेपी की विशेष जीत हुई। इसी बिच केंद्र सरकार के कर्मचारियों (central government employees) के लिए अच्छी खबर आई है। क्रिसमस से पहले जनवरी 2024 के महंगाई भत्ते को लेकर बड़ी खबर आ रही है।

केंद्र सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता पहले ही बढ़कर अब 46 फीसदी हो गया है। AICPI इंडेक्स के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, इंडेक्स नंबर 138.4 अंक पर पहुंच गया। यानी इस बार AICPI इंडेक्स में 0.72 अंक की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि ये जानकारी अक्टूबर महीने के लिए है।  नवंबर और दिसंबर के आंकड़े अभी सामने नहीं आए हैं। इस बार अधिकतम महंगाई भत्ता 5 फीसदी तक बढ़ाया जा सकता है। मौजूदा हालात को देखते हुए आर्थिक विशेषज्ञों का मानना है कि इस बार महंगाई भत्ता बढ़कर 51 फीसदी तक हो सकता है और अगर यह सच है तो एक ही चरण में महंगाई भत्ता 5 फीसदी बढ़ जाएगा। इससे देश के लाखों केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को फायदा होगा।