गैस सिलेंडर की कीमत मात्र 428 रुपये

रोजाना की महंगाई से आपको थोड़ी राहत मिलेगी। रोजमर्रा की जरूरतों से लेकर रसोई गैस तक हर चीज की कीमतों में बढ़ोतरी ने लोगों को बेहाल कर दिया है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
Gas Cylinder

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: रोजाना की महंगाई से आपको थोड़ी राहत मिलेगी। रोजमर्रा की जरूरतों से लेकर रसोई गैस तक हर चीज की कीमतों में बढ़ोतरी ने लोगों को बेहाल कर दिया है। कुछ दिन पहले केंद्र सरकार ने गैस सिलेंडर (Gas cylinder) की कीमत में 200 रुपये की कटौती की थी लेकिन अगर मैं आपसे कहूं कि इस बार आप गैस सिलेंडर सिर्फ 428 रुपये में खरीद सकते हैं तो क्या आप यकीन करेंगे? शायद नहीं। 

केंद्र सरकार द्वारा सिलेंडर के दाम 200 रुपये घटाने के बाद गोवा सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। इस बार अंत्योदय अन्न योजना कार्डधारकों को 428 रुपये में सिलेंडर मिलेगा। दरअसल, गोवा के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Goa) प्रमोद सावंत और केंद्रीय मंत्री शिरपद वाई नाइक ने पणजी में एलपीजी सिलेंडर रिफिलिंग के लिए 'मुख्यमंत्री वित्तीय सहायता योजना' (Chief Minister Financial Assistance Scheme) लॉन्च की। राज्य सरकार राज्य में अंत्योदय अन्न योजना कार्डधारकों को प्रति सिलेंडर 275 रुपये की सब्सिडी दे रही है।

केंद्र सरकार द्वारा कीमत में 200 रुपये की कटौती के बाद पणजी में 14.2 किलोग्राम सिलेंडर की कीमत घटकर 903 रुपये हो गई है। वहीं, साउथ गोवा में सिलेंडर की कीमत 917 रुपये थी। उज्ज्वला परियोजना (Project Ujjwala) से 200 रुपये और सरकार से 275 रुपये की सब्सिडी मिलने के बाद एक सिलेंडर की कीमत 428 रुपये पर आ जाएगी।