Amit Shah के दौरे को लेकर BSF महानिदेशक का दक्षिण बंगाल का दौरा

महानिदेशक महोदय ने बीएसएफ कमांडरों और जवानों को सीमा पर कड़ी निगरानी रखने और सीमा पार अपराधियों और राष्ट्र विरोधी तत्वों की नापाक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिये।

author-image
Kanak Shaw
New Update
bsf

-आईसीपी पेट्रापोल में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़:  दिनांक 8 मई 2023 को, डॉ सुजॉय लाल थाउसेन, आईपीएस, महानिदेशक बीएसएफ ने सुश्री सोनाली मिश्रा, आईपीएस, अतिरिक्त महानिदेशक, बीएसएफ पूर्वी कमान और श्री आयूष मणि तिवारी, आईपीएस, महानिरीक्षक, बीएसएफ दक्षिण बंगाल सीमांत के साथ कोलकाता से सीमा चौकी कल्याणी के लिए बीएसएफ हेप्टर से उड़ान भरी और आईसीपी पेट्रापोल का दौरा किया, जहां महानिदेशक महोदय ने आईसीपी पेट्रापोल पर माननीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी के दौरे के लिए सुरक्षा संबंधी तैयारियों की समीक्षा की। गौरतलब है कि माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी अपने कर कमलों से आईसीपी पेट्रापोल में नवनिर्मित पुलिस स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और आईसीपी पेट्रापोल में मैत्री द्वार के शिलान्यास और भूमिपूजन समारोह के साक्षी बनेंगे। इसके अतिरिक्त, गृह मंत्री जी बीएसएफ दक्षिण बंगाल एवं उत्तर बंगाल के नवनिर्मित सीमा चौकियों और अन्य इमारतों का भी वर्चुअल उद्घाटन करेंगे।

 बीएसएफ के महानिदेशक महोदय ने एलपीएआई (LPAI) के अधिकारियों और आईसीपी पेट्रापोल में कार्यरत एजेंसियों के साथ बातचीत की। महानिदेशक महोदय ने बीएसएफ जवानों से भी बातचीत की जिन्होंने आज सुबह ढाका (बांग्लादेश) से कोलकाता आ रही मैत्री बस से 6.950 किलोग्राम सोना जब्त किया और उन्हें नकद इनाम देने की भी घोषणा की। उल्लेखनीय है कि आज सुबह लगभग 0735 बजे, एक विशेष सूचना पर  कार्रवाई करते हुए, आईसीपी पेट्रापोल में तैनात बीएसएफ जवानों ने ढाका से कोलकाता आ रही मैत्री बस की सघन तलाशी ली और बस से 6.950 किलोग्राम सोना बरामद किया।

महानिदेशक महोदय ने बीएसएफ कमांडरों और जवानों को सीमा पर कड़ी निगरानी रखने और सीमा पार अपराधियों और राष्ट्र विरोधी तत्वों की नापाक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिये।

तत्पश्चात, महानिदेशक महोदय हेप्टर से सीमा चौकी हिंगलगंज के लिए रवाना हुए और सुंदरबन एवं फ्लोटिंग सीमा चौकियों के दुर्गम सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने फ्लोटिंग सीमा चौकियों पर तैनात जवानों से बातचीत की और भारत-बांग्लादेश सीमा पर कड़ी निगरानी बनाए रखने के उनके प्रयासों की सराहना की।