घर बैठे सामान बुक कर मंजिल तक पहुंचाए: इंडिया पोस्ट

आपको बस 9433165050 डायल करना है और बाकी सब इंडिया पोस्ट देख लेगा। एएनएम न्यूज़ से विशेष रूप से बात करते हुए, मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल नीरज कुमार ने कहा कि इंडिया पोस्ट ने ग्राहक के दरवाजे तक सेवा पहुंचाने के लिए पार्सल हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। 

author-image
Sneha Singh
New Update
post

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: क्या आप शादी के उपहारों और खरीदारी का अपना अतिरिक्त सामान ले जाने को लेकर चिंतित हैं? क्या आपका बैग भारी है और आपको उसे ले जाना महंगा पड़ सकता है? आपका दोस्त पोस्टमैन आपकी समस्य पलक झपकते दूर करेगा। आपको बस 9433165050 डायल करना है और बाकी सब इंडिया पोस्ट (India Post) देख लेगा। एएनएम न्यूज़ से विशेष रूप से बात करते हुए, मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल  नीरज कुमार (Post Master General Neeraj Kumar) ने कहा कि इंडिया पोस्ट ने ग्राहक के दरवाजे तक सेवा पहुंचाने के लिए पार्सल हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। 

"जब भी आपको घरेलू यात्रा, शादी के उपहार और किसी अन्य सामान के लिए पार्सल या सामग्री बुक करने की आवश्यकता हो, तो बस हेल्पलाइन नंबर डायल करें और हमारा पोस्टमैन आपके दरवाजे पर मौजूद रहेगा और सही समय के भीतर दिए गए पते पर डिलीवरी (delivery) करेगा।" यह लागत अधिक वजन वाले सामान और अतिरिक्त सामान के लिए एयरलाइंस को भुगतान की तुलना में बहुत कम होगी। उन्होंने कहा, "इससे चिंताएं और तनाव कम हो जाएगा और आप घर पर सामग्री बुक करने के बाद आराम कर सकते हैं।" पार्सल हेल्पलाइन सेवा पहले ही प्रायोगिक तौर पर शुरू हो चुकी है और उन लोगों के लिए पहले से ही उपलब्ध है जो इसका लाभ उठाना चाहते हैं।