World Earth Day: एयर इंडिया की बड़ी पहल

एयर इंडिया ने शुक्रवार को घोषणा की है कि वह अपने वैश्विक नेटवर्क पर सभी उड़ानों में एक बार इस्तेमाल होने वाले (सिंगल यूज) प्लास्टिक के इस्तेमाल में करीब 80 प्रतिशत कटौती करेगा।

New Update
air india

Big initiative of Air India

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: एयर इंडिया ने शुक्रवार को घोषणा की है कि वह अपने वैश्विक नेटवर्क पर सभी उड़ानों में एक बार इस्तेमाल होने वाले (single use) प्लास्टिक के इस्तेमाल में करीब 80 प्रतिशत कटौती करेगा। एयर इंडिया ने यह घोषणा पृथ्वी दिवस (World Earth Day) से एक दिन पहले की गई है जो शनिवार (22 मई) को दुनिया भर में मनाया जाएगा।

टाटा समूह के नेतृत्व वाली विमानन कंपनी ने एक बयान में कहा, ''एयर इंडिया के निजीकरण के बाद से सिंगल यूज प्लास्टिक (single use plastic) के इस्तेमाल में कमी इन-हाउस विशेषज्ञों की एक टीम के नेतृत्व में चल रहे प्रयासों से की गई है। कैटरिंग वेंडर्स और कई विक्रेताओं ने इसका समर्थन किया है। इसका उद्देश्य वातावरण पर सिंगल यूज प्लास्टिक का दुष्प्रभाव कम करने का है। इस दिशा में एयर इंडिया के प्रयासों में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन करने वाले वाइडबॉडी विमानों पर सभी इकोनॉमी क्लास सीट से 500 मिलीलीटर प्लास्टिक की पानी की बोतलों को 100 प्रतिशत हटाने जैसी कई पहल शामिल हैं।"