Wrestlers Protest :जंतर-मंतर पर विरोध कर रहे पहलवानों का आरोप, देर रात दिल्ली पुलिस ने की धक्का-मुक्की

जंतर-मंतर पर देश के नामी पहलवान धरने पर बैठे हैं। उनकी मांग है कि भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation of India) के प्रमुख बृज भूषण सिंह को पद से हटाया जाए और गिरफ़्तार किया जाए।

author-image
Kanak Shaw
New Update
dp

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: जंतर-मंतर पर देश के नामी पहलवान धरने पर बैठे हैं। उनकी मांग है कि भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation of India) के प्रमुख बृज भूषण सिंह को पद से हटाया जाए और गिरफ़्तार किया जाए। बीते बुधवार को शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन हाथा-पाई में बदल गई। पहलवानों का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने कई पहलवानों (Late Night Scuffle Breaks Out At Wrestlers' Protest) के साथ धक्का-मुक्की की, गंदी गालियां दी। उनका ये भी कहना है कि उनके दो साथी पहलवानों को चोटें आई हैं।

दिल्ली के जंतर-मंतर पर देश कई शीर्ष पहलवान धरने पर बैठे हैं। ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक, बजरंग पुनियाऔर कॉमनवेल्थ पदक विजेता विनेश फोगाट की अगुवाई में प्रदर्शन हो रहा है। पहलवानों ने दिल्ली पुलिस पर संगीन आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि बुधवार देर रात को दिल्ली पुलिस ने उनके साथ अभद्रता की। महिला पहलवानों के साथ पुलिस बल के पुरुषों ने धक्का-मुक्की की, गंदी गालियां दी।