एयरपोर्ट और रेलवे प्लेटफार्म का काम जल्द होगा शुरू

उसी का नतीजा है कि आज फिल्म सिटी सभी सुविधाओं से लैस है जिनकी जरूरत एक फिल्म निर्माण के दौरान होती है। जो कुछ भी कमियां उन्हें दिख रही है उसे भी वह लगातार दूर करने की कोशिश कर रहे हैं।

author-image
Sneha Singh
New Update
airport

एएनएम न्यूज, ब्यूरो: डॉ. अविनाश धकाणे (Dr. Avinash Dhakane) जब फिल्म सिटी का एमडी बनकर यहां आए थे तो उन्होंने इसे नए तरीके से विकसित करने के लिए एक रोडमैप (roadmap) तैयार कर लिया था। उसी का नतीजा है कि आज फिल्म सिटी सभी सुविधाओं से लैस है जिनकी जरूरत एक फिल्म निर्माण के दौरान होती है। जो कुछ भी कमियां उन्हें दिख रही है उसे भी वह लगातार दूर करने की कोशिश कर रहे हैं।

उनके यहां पदभार ग्रहण करने के पहले फिल्म सिटी में एयरपोर्ट (airport) नहीं था। इसकी वजह से फिल्म निर्माताओं को एयरपोर्ट से संबंधित शूटिंग करने के लिए किसी और ठिकाने की तरफ कूच करना पड़ता था। साथ ही एक बड़े रेलवे स्टेशन (railway station) की भी जरूरत थी। इन कमियों की तरफ ध्यान जाते ही उन्होंने इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया था। इसी का परिणाम है कि अब फिल्म सिटी में एक शानदार एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन बनाने की दिशा में व्यवस्थित तरीके से प्लानिंग (planning) की जा रही है।

फिल्म सिटी के एमडी डॉ. अविनाश धकाणे ने बताया कि हम लोग फिल्म सिटी वे सारी सुविधाएं देने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं जिनकी जरूरत अमूमन एक फिल्म निर्माण के दौरान होती है। एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन को लेकर के हम लोगों ने प्लानिंग करनी शुरू कर दी है। बहुत जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा। इतना ही नहीं फिल्म सिटी को फिल्म सक्रिय लोगों की गतिविधियों का मुख्य केंद्र बनाने के लिए उन्होंने यहां पर लगातार इवेंट्स करने की भी योजना बनाई है। इसी के तहत 4 अगस्त को गायक किशोर कुमार के जन्मदिन के अवसर पर फिल्म सिटी में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में फिल्म जगत से जुड़े हर क्षेत्र के लोगों को आमंत्रित करने की योजना है। इसमें अभिनेता से लेकर के निर्माता निर्देशक और सहायक कलाकारों व तकनीशियनों को भी आमंत्रित किया जाएगा।



तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी फिल्म सिटी की गतिविधियों को प्रेषित किए जाने की पुख्ता व्यवस्था की गई है। यानी मुंबई फिल्म सिटी से संबंधित कोई भी जानकारी और गतिविधि तमाम सोशल मीडिया पर बने इसके अकाउंट पर जाकर के आसानी से हासिल किया जा सकता है। 4 साल पहले जलगांव के जिला अधिकारी के तौर पर डॉ.अविनाश धकाणे ने बेहतर प्रदर्शन किया था। फिल्म उनका तबादला मुंबई कर दिया गया था। महाराष्ट्र सरकार के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर के तौर पर भी उन्होंने अपनी सेवा दी थी। अब अपनी नई भूमिका में मुंबई फिल्म सिटी को नए तरीके से आकार देने में लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि फिल्म सिटी के संबंध में अभी और कोई भी जानकारी लेनी है तो उसके लिए पी आर ओ पंकज चवेन से ली जा सकती है। फिल्म सिटी में हो रहे विकासात्मक कार्यों को लोगों के सामने लाने के लिए वह काफी मेहनत कर रहे हैं।