Lifestyle: घर पर बनाएं रसदार ब्रेड टोस्ट

सबसे पहले एक नॉनस्टिक पैन को गैस पर रखें और बर्नर ऑन कर ले। अब ब्रेड के दो स्लाइस लें और उनके बीच सैंडविच की तरह फ्लैट चीज के दो स्लाइस रखें।अब इसे पैन में रखें। तब तक एक कप में दूध लें और ब्रेड पर और चारों तरफ दूध फैला दें।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
juicy bread

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़:  सामग्री : ब्राउन ब्रेड के 4 स्लाइस, 1 कप फुल क्रीम दूध,  4 से 5 बड़े चम्मच मक्खन, 2 फ्लैट चीज, स्वादानुसार शहद, चीनी आवश्यकतानुसार

बिधि : सबसे पहले एक नॉनस्टिक पैन को गैस पर रखें और बर्नर ऑन कर ले। अब ब्रेड के दो स्लाइस लें और उनके बीच सैंडविच की तरह फ्लैट चीज के दो स्लाइस रखें।अब इसे पैन में रखें। तब तक एक कप में दूध लें और ब्रेड पर और चारों तरफ दूध फैला दें। अगर बच्चे को मीठा पसंद है तो आप दूध में चीनी या शहद मिलाकर इस्तेमाल कर सकते हैं। अब जब ब्रेड दूध सोखने लगे तो इसमें चारों तरफ से पिघला हुआ मक्खन डालें और स्पैचुला की मदद से इसे अच्छी तरह पलट लें और ब्रेड को टोस्ट कर लें। आप आवश्यकतानुसार और दूध मिला सकते हैं। धीरे-धीरे ब्रेड सूख जाएगी और दिखने में भूरी या सुनहरी हो जाएगी। अब इसे एक प्लेट में निकाल लें और इसके ऊपर शहद या मेपल सिरप फैला दें।अब आप बच्चों को गर्मागर्म सर्व करें। बच्चे इसे बड़े चाव से खायेंगे.