खूबसूरत स्किन के लिए लगाएं खीरे का रस

गर्मियों मे हमारी स्किन रुखी बेजान सी हो जाती है। इससे हम बड़ा ही असहज सा महसूस करते है। बेजान त्वचा मे फिर से निखार लाने के लिए हमे खीरे से बने फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
lifestyle

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: गर्मियों मे हमारी स्किन रुखी बेजान सी हो जाती है। इससे हम बड़ा ही असहज सा महसूस करते है। बेजान त्वचा मे फिर से निखार लाने के लिए हमे खीरे से बने फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए। खीरे के उपयोग से हमारा चेहरा खुबसूरत होने के साथ साथ पानी की समस्या से भी निजात दिलाता है। इसके अलावा खीरा हमारी त्वचा को टाइट भी रखता है।

खीरे के तरह तरह के फेस पैक:-

1. ओट्स,दही और शहद के साथ :  इसके लिए आधे खीरे को मिक्सी मे अच्छे से पीस ले फिर इसमें एक चम्मच ओट्स, दही और शहद मिलाकर इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाये। 20 मिनट लगाये फिर ठन्डे पानी से मुहं धो ले। खीरे के साथ ओट्स, दही और शहद को चेहरे पर लगाने से त्वचा पर निखार आता है।

 2. नींबू और अंडे के साथ :  खीरे के पेस्ट मे नींबू का रस और अंडे का सफेद भाग को मिलाये। तत्पश्चात इसे ड्राई स्किन(सुखी त्वचा) पर लगाये इससे त्वचा मुलायम होगी और साथ ही साथ मुहांसे भी दूर होंगे। इस मिश्रण कम से कम 20 से 25 मिनट के लिए रखे।

3. गुलाब जल और मुल्तानी मिटटी के साथ : यह पेस्ट चेहरे पर से मुहांसों को हटाने मे सहायक होता हैI इस मिश्रण को बनाने के लिए 3 चम्मच खीरे का रस और 12 गुलाब जल की बूंदे लेकर उसमे थोड़ी सी मुल्तानी मिटटी मिलाकर इसे अपने चेहरे पर 10-15 मिनट तक के लिए लगाये तत्पश्चात मुहं धो ले I