West Bengal Weather Updates: 50 से 60 किमी की रफ्तार से चली हवा, अलर्ट जारी

मौसम कार्यालय ने दक्षिण बंगाल में एक सप्ताह तक बारिश की भविष्यवाणी की है। रविवार को कोलकाता समेत आठ दक्षिणी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

New Update
 kolkata weather update

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: कोलकाता समेत आठ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी वसंत ऋतु के मध्य में अक्सर बारिश होती है। चैत्र माह की शुरुआत होते ही मौसम ने करवट ली है। मौसम कार्यालय ने दक्षिण बंगाल में एक सप्ताह तक बारिश की भविष्यवाणी की है। रविवार को कोलकाता समेत आठ दक्षिणी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

अलीपुर मौसम विभाग ने बताया कि रविवार दोपहर या शाम को कोलकाता में गरज के साथ बारिश हो सकती है। हवा का झोंका भी चलेगा। कुछ स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं। यह पूर्वानुमान कोलकाता के अलावा उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली, पूर्व मिदनापुर, पश्चिमी मिदनापुर और झारग्राम के लिए है। इन इलाकों में बारिश के साथ-साथ 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की उम्मीद की जा सकती है। पुरुलिया, बांकुरा, पश्चिम बर्दवान, पूर्वी बर्दवान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और नादिया में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। हालांकि, इन जिलों में ओलावृष्टि का अनुमान नहीं है।