बाहरी लोग के भरोसे बंगाल की पार्टी, सुभेंदु ने साधा निशाना

तृणमूल ने बंगाल के बाहर के कई प्रमुख लोगों को उम्मीदवार बनाया है। इसे लेकर विपक्षी दलों तृणमूल ने जमकर विरोध जताया।

New Update
suvendu adhikari

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: लोकसभा चुनाव के लिए तृणमूल के उम्मीदवारों की सूची की घोषणा के बाद से, कई निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवारों के नामों ने विपक्ष का ध्यान आकर्षित किया है। तृणमूल ने बंगाल के बाहर के कई प्रमुख लोगों को उम्मीदवार बनाया है। इसे लेकर विपक्षी दलों तृणमूल ने जमकर विरोध जताया। अब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और विपक्षी नेता शुभेंदु अधिकारी ने भी चुटकी लेते हुए कहा तृणमूल को कोई बंगाली उम्मीदवार नहीं मिला। साथ ही अब विपक्षी पार्टी के नेता ने वो लिस्ट सोशल मीडिया पर दी है। 

उन्होंने एक्स हैंडल पर लिखा, ''भारत के संविधान के मुताबिक, कोई भी भारतीय नागरिक, चाहे वह किसी भी प्रांत का हो, किसी अन्य प्रांत में बाहरी व्यक्ति नहीं कहा जा सकता। हमने कभी किसी को बाहरी नहीं कहा। लेकिन तृणमूल नेतृत्व ने अखिल भारतीय स्तर के नेताओं को हमेशा अपनी सुविधा के अनुसार विभिन्न समयों पर बाहरी कहा है। आज मैं उन्हें आईना दिखा देता हूं।''

सुभेंदु द्वारा प्रदान की गई सूची के अनुसार, राज्यसभा में तृणमूल सांसद हैं - साकेत गोखले, सुष्मिता देव और नव नियुक्त सागरिका घोष सरदेसाई। ये सभी बाहरी हैं। साकेत गोखले दिल्ली के रहने वाले हैं, सुष्मिता देव असम की रहने वाली हैं और सागरिका सरदेसाई दिल्ली की रहने वाली हैं।

और अब अगर आप उम्मीदवारों की सूची पर नजर डालेंगे तो पाएंगे- दुर्गापुर सीट से उम्मीदवार कीर्ति आजाद, जो बिहार के रहने वाले हैं। बहरामपुर सीट से उम्मीदवार यूसुफ पठान हैं, जो गुजरात के रहने वाले हैं। वहीं आसनसोल से उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा मुंबई से हैं लेकिन वह भी बिहार के रहने वाले हैं। और इसी बात पर बीजेपी ने आपत्ति जताई है।