Kolkata: सेंट जूड्स हाई स्कूल ने 'साइलेंस' पहल शुरू की

प्रिंसिपल, श्रीमती अदिति चक्रवर्ती का मानना ​​है कि बाहरी शांति आंतरिक शांति को बढ़ावा देती है, किसी के दिमाग को स्थिर करती है, और उन्हें खुद के एक स्थिर और सकारात्मक शांत हिस्से से परिचित कराती है। इसलिए, सेंट जूड्स हाई स्कूल के शिक्षक छात्रों से दिन की

author-image
Kalyani Mandal
New Update
st. school

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: पाब्लो नेरुदा की कविता 'कीपिंग क्विट' कोलकाता के St. Jude's High School में जीवंत हो उठी है क्योंकि छात्र दिन की शुरुआत में आंतरिक शांति के लिए कुछ समय का मौन रखते हैं।

प्रिंसिपल, श्रीमती अदिति चक्रवर्ती का मानना ​​है कि बाहरी शांति आंतरिक शांति को बढ़ावा देती है, किसी के दिमाग को स्थिर करती है, और उन्हें खुद के एक स्थिर और सकारात्मक शांत हिस्से से परिचित कराती है। इसलिए, सेंट जूड्स हाई स्कूल के शिक्षक छात्रों से दिन की शुरुआत में पांच मिनट की एक संक्षिप्त अवधि का मौन बनाए रखने का आग्रह करते हैं।

स्कूल का मानना ​​है कि कक्षा में मौन रहने का अभ्यास करने से स्कूल का मान बढ़ सकता है और यह एक ऐसा पैटर्न पेश करता है जहां शिक्षक छात्रों के आंतरिक अनुशासन और स्वतंत्र सोच का ख्याल रखते हैं। यह छात्रों के बीच विकास और देखभाल के विचार को भी बढ़ावा देता है।