West Bengal: मच्छर मारने वाला उड़ा ड्रोन

इस बार दक्षिण दमदम में ड्रोन के ज़रिए मच्छर मारने वाली दवाएँ फैलाई गईं। हालाँकि, यह कार्यक्रम पूरी तरह से नगर पालिका के प्रबंधन के अधीन नहीं है, यह कार्यक्रम रविवार को दक्षिण दम दम के वार्ड नंबर 14 में आयोजित किया गया था। 

New Update
 drone

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : इस बार दक्षिण दमदम में ड्रोन के ज़रिए मच्छर मारने वाली दवाएँ फैलाई गईं। हालाँकि, यह कार्यक्रम पूरी तरह से नगर पालिका के प्रबंधन के अधीन नहीं है, यह कार्यक्रम रविवार को दक्षिण दम दम के वार्ड नंबर 14 में आयोजित किया गया था। 

बता दे शहर के अधिकारियों ने पहले ही ड्रोन की मदद से कोलकाता शहर क्षेत्र के उन सभी स्थानों की पहचान कर ली है जहां शहर के अधिकारियों के लिए प्रवेश करना और मच्छर का तेल या दवा देना संभव नहीं है। ड्रोन उड़ाकर उन सभी जगहों की पहचान कर ली गई है। आने वाले दिनों में विभिन्न बहुमंजिला इमारतों की छतों पर मच्छर मारने की दवा फैलाने की योजना है। दक्षिण दम दम नगर पालिका के सूत्रों के अनुसार पुर इलाके में डेंगू और बुखार से प्रभावित लोगों की संख्या एक हजार से अधिक हो गयी है। इस सीजन में डेंगू से पांच और बुखार से तीन लोगों की मौत हो चुकी है जिसमे मृतकों में दो छात्र भी हैं।