बंगाल प्रांतीय हिंदू महासभा बंगाल की सभी 42 सीटों पर भाजपा का करेगी समर्थन

कलकत्ता प्रेस क्लब में बंगाल प्रांतीय हिंदू महासभा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 2024 लोकसभा चुनाव में 42 लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा समर्थित उम्मीदवारों का समर्थन करने का फैसला किया है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
एडिट
New Update
Hindu

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: कलकत्ता प्रेस क्लब में बंगाल प्रांतीय हिंदू महासभा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 2024 लोकसभा चुनाव में 42 लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा समर्थित उम्मीदवारों का समर्थन करने का फैसला किया है। उनका मानना है कि बीजेपी केवल पारंपरिक हिंदुओं के साथ खड़ी हो सकती है। बंगाल हिंदू महासभा की सभी मांगें, जैसे राम मंदिर की स्थापना, धारा 370 को निरस्त करना, भारतीय रक्षा को मजबूत करना और दुनिया में भारत के लिए एक विशेष स्थान हासिल करना पर केवल नरेंद्र मोदी सरकार पूरी कर रही है। 

भारत वर्तमान में दुनिया में अर्थव्यवस्था के मामले में पांचवें स्थान पर है, यहां तक ​​​​कि विभिन्न रिपोर्टों में कहा गया है कि 2030 तक भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगी। हालाँकि, बंगाली प्रांतीय हिंदू महासभा के अधिकारियों के अनुसार, दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होने का सम्मान केवल मोदी सरकार द्वारा लाया गया है। 

उन्होंने विशेष रूप से जादवपुर लोकसभा सीट से भाजपा समर्थित उम्मीदवार डॉ. अनिर्बान गंगोपाध्याय को भारी अंतर से जिताने का आग्रह किया। डॉ. अनिर्बान गंगोपाध्याय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखोपाध्याय रिसर्च फाउंडेशन के अध्यक्ष हैं और स्वर्गीय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी बंगाल प्रांतीय हिंदू महासभा के संस्थापक थे। कुछ लोग बंगाली प्रांतीय हिंदू महासभा के नाम पर भाजपा के खिलाफ उम्मीदवार दे रहे हैं, वे फर्जी हैं, इसलिए आम जनता का ध्यान आकर्षित करने के लिए यह प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई है, संगठन के सचिव अनंत सिंहराय ने कहा।

इसके साथ ही इस संस्था के संपादक रामानंद चटर्जी, मोनींद्र चंद्र नंदी, एनसी चटर्जी, भाषाविद् सुनीति कुमार चटर्जी समेत कई प्रमुख हस्तियां थीं। संगठन के अध्यक्ष शंभुनाथ गांगुली ने कहा, इसलिए इस महासभा की ओर से सर्वसम्मति से पश्चिम बंगाल में भाजपा समर्थित सभी उम्मीदवारों का समर्थन करने की घोषणा की जाती है। संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के सभी जिलों में संगठन के सदस्य हैं। 

संगठन के अध्यक्ष ने कहा कि सिर्फ बीजेपी ही हिंदुओं के लिए सोचती है, हिंदू महासभा पारंपरिक हिंदुओं के लिए बनी है। साथ ही यह महासभा 1971 में बांग्लादेश में मुस्लिमों द्वारा सताए गए हिंदुओं के पक्ष में खड़ी थी। हिंदू महासभा के सचिव अनंत सिंह रॉय ने राय व्यक्त करते हुए कहा कि इस महासभा ने कोरोना महामारी के दौरान पीड़ितों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया ह। पत्रकारों के सवालों के जवाब में संपादक ने कहा कि इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी पश्चिम बंगाल में अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्हें उम्मीद है कि बीजेपी 35 सीटें जीतेगी।