Kolkata Cyber crime: कंपनी के logo का उपयोग करने वाली एक फर्जी वेबसाइट, एक गिरफ्तार

लालबाजार ने केक-बिस्किट बनाने वाली कंपनी का लोगो इस्तेमाल करके, फर्जी वेबसाइट खोलकर और फ्रेंचाइजी होने का दावा करके धोखाधड़ी के आरोप में बेंगलुरु से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

New Update
arrest hospital

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : लालबाजार (Lalbaazar) ने केक-बिस्किट बनाने वाली कंपनी का लोगो इस्तेमाल करके, फर्जी वेबसाइट खोलकर और फ्रेंचाइजी होने का दावा करके धोखाधड़ी के आरोप में बेंगलुरु से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम गोपी कनिकांती है। लालबाजार साइबर क्राइम पुलिस ने शुक्रवार रात उसे उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लाया जा रहा है. उसका मोबाइल जब्त कर लिया गया है। 

शुरुआती जांच के बाद पुलिस के मुताबिक, इसी साल जुलाई में सेंट्रल कोलकाता के एक निवासी ने शिकायत की कि उसे केक-बिस्किट बनाने वाली कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए इंटरनेट पर एक वेबसाइट मिली। जिसमें कंपनी का लोगो इस्तेमाल किया गया था। इसमें उसे कोई संदेह नहीं था। उन्होंने यह सोचकर कि यह असली वेबसाइट है, वहां फ्रेंचाइजी लेने के लिए आवेदन जमा कर दिया। परिवादी ने करीब आठ लाख रुपये जमा करा दिये। 

पुलिस के मुताबिक कुछ दिन बाद फ्रेंचाइजी से संबंधित कुछ भी पता नहीं चलने पर शिकायतकर्ता ने कंपनी के मुख्य कार्यालय से संपर्क किया तो पता चला कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है। इसके बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया। पुलिस के मुताबिक, फर्जी वेबसाइट कैसे खुली, इसकी जांच करते हुए जांचकर्ताओं ने बैंक खाते के आधार पर गोपी का पता लगाया। पता चला कि वह बेंगलुरु में बैठकर उस बिजनेस को चला रहा है।