Karnataka Election: कर्नाटक में नए सीएम को लेकर जारी है रस्साकशी

कर्नाटक में नए सीएम को लेकर पार्टी में जारी माथापच्ची के बीच डीके शिवकुमार आज सुबह 9.30 बजे कर्नाटक से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।  

author-image
Kanak Shaw
16 May 2023
Karnataka Election: कर्नाटक में नए सीएम को लेकर जारी है रस्साकशी

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: कर्नाटक में नए सीएम को लेकर पार्टी में जारी माथापच्ची के बीच डीके शिवकुमार आज सुबह 9.30 बजे कर्नाटक से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।  शिवकुमार के भाई और पार्टी सांसद डी के सुरेश ने यह जानकारी दी। वहीं इससे पहले शिवकुमार के भाई ने कंग्रेस अध्यक्ष  मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की जिसमें उन्होंने अपने भाई  शिवकुमार को सीएम बनाने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री पद के लिए जोरदार ‘लॉबिंग' के बीच, कांग्रेस नेतृत्व ने सोमवार को चर्चा के लिए शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को दिल्ली बुलाया था।  सिद्धरमैया सोमवार दोपहर दिल्ली पहुंचे, लेकिन शिवकुमार ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए अंतिम समय में अपनी यात्रा रद्द कर दी। 

वहीं, पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में डी के सुरेश ने कहा, ‘‘हां, वह कल आएंगे.''कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीट में से 135 सीट जीतकर शानदार वापसी के बाद अब कांग्रेस के सामने मुख्यमंत्री चुनने की चुनौती है।  सीएम को लेकर कई दौर की बैठकें भी हुई हैं।  कांग्रेस आलाकमान ने सोमवार को दोनों नेताओं और उनके गुटों के विधायकों को दिल्ली बुलाया था। सिद्धारमैया तो दिल्ली पहुंच गए थे, लेकिन डीके शिवकुमार ने दिल्ली आना कैंसिल कर दिया था।