IPL शुरू होने से किसकी चमकी किस्मत और कौन हुआ टीम से बाहर, एक नजर खिलाड़ियों की सूची पर

भले ही आईपीएल 2024 में अभी काफी दिन बाकी हैं, लेकिन कई स्टार क्रिकेटर पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

New Update
ipl

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : हर सीजन में आईपीएल शुरू होने से पहले और टूर्नामेंट के दौरान कई क्रिकेटर चोटिल हो जाते हैं। कुछ ने व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया। भले ही आईपीएल 2024 में अभी काफी दिन बाकी हैं, लेकिन कई स्टार क्रिकेटर पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

1. गस एटकिंसन ने आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर दुष्मंथा चमीरा को लिया। 

2. मार्क वुड इस बार लखनऊ सुपर जायंट्स टीम में नहीं हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के समर जोसेफ की जगह टीम में जगह बनाई।

3. मोहम्मद शमी टखने की सर्जरी के बाद गुजरात टाइटंस से बाहर हो गए हैं। हालांकि अभी तक उनका रिप्लेसमेंट क्रिकेटर नहीं आया है। यह अनिश्चित है कि राशिद खान भी टीम में खेलेंगे या नहीं। 

4. डेवोन कॉनवे फिलहाल उंगली की चोट के कारण बाहर हैं। हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने रिप्लेसमेंट क्रिकेटर के नाम की घोषणा नहीं की है। 

5. मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव चोट के कारण फिट नहीं हो सके। 

6. ऐसा लग रहा था कि ईसीबी की कार्यभार प्रबंधन नीति के कारण रीस टॉपले आईपीएल से बाहर हो जाएंगे। हालाँकि, उन्हें आईपीएल की शुरुआत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मिल सकती है क्योंकि उन्होंने पीएसएल से नाम वापस ले लिया है।

7. अगर ईसीबी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट पर गौर करेगी तो पंजाब किंग्स आईपीएल के एक चरण में इंग्लिश खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन और सैम करन को टीम में शामिल कर सकती है।