मरने वालों की संख्या बढ़कर 150, 11 बंदूकधारी गिरफ्तार

रूस की एफएसबी सुरक्षा सेवा ने कहा कि कुछ अपराधी रूस-यूक्रेन सीमा की ओर भाग गए थे, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हमलावरों के देश में "उचित संपर्क" थे।

author-image
Sneha Singh
एडिट
New Update
t

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: रूस ने कहा कि उसने मॉस्को के एक कॉन्सर्ट हॉल में कॉन्सर्ट में आए लोगों पर गोलीबारी करने के आरोप में शनिवार को चार बंदूकधारियों के साथ 11 लोगों को गिरफ्तार किया, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 150 हो गई। मॉस्को के उत्तरी उपनगर क्रास्नोगोर्स्क में क्रोकस सिटी हॉल पर शुक्रवार को हुए हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट से संबद्ध इस्लामिक स्टेट - खुरासान प्रांत (आईएसआईएस-के) ने ली थी, लेकिन रूसी सुरक्षा सेवा ने दावा किया है कि हमलावरों का संबंध यूक्रेन से था और वे पड़ोसी देश की ओर जा रहे थे। वह देश जिसके साथ रूस का पिछले दो वर्षों से संघर्ष चल रहा है।

रूस की एफएसबी सुरक्षा सेवा ने कहा कि कुछ अपराधी रूस-यूक्रेन सीमा की ओर भाग गए थे, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हमलावरों के देश में "उचित संपर्क" थे। इस बीच, अमेरिका ने कहा कि आईएसआईएस-के का दावा विश्वसनीय है और उसका मानना ​​है कि हमलों के लिए यूक्रेन जिम्मेदार नहीं है। अमेरिकी दूतावास ने हमले से दो हफ्ते पहले कहा था कि "चरमपंथियों" द्वारा मॉस्को में संगीत समारोहों सहित सामूहिक समारोहों को निशाना बनाने का जोखिम था।