कर्नाटक विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र सोमवार से: सिद्धारमैया

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आज पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करने के बाद कर्नाटक के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार चुनाव से पहले पार्टी द्वारा किए गए वादे को पूरा करने के लिए आदेश जारी करेगी।

author-image
Pawan Yadav
New Update
n3

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आज पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करने के बाद कर्नाटक के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार चुनाव से पहले पार्टी द्वारा किए गए वादे को पूरा करने के लिए आदेश जारी करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार कर्नाटक के लोगों की अपेक्षा के अनुरूप प्रशासन देगी।

सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद कहा, "हम ऐसा प्रशासन देंगे जिसकी लोगों ने हमसे उम्मीद की है। कैबिनेट की बैठक में पांच गारंटी पारित की जाएंगी और उन्हें आज ही लागू करने का आदेश जारी किया जाएगा।

इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि 22 मई से तीन दिनों के लिए विधानसभा सत्र बुलाया जाएगा, जिसके दौरान नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी और नए अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम तीन दिनों के लिए विधानसभा सत्र बुला रहे हैं - सोमवार, मंगलवार और बुधवार। 24 मई से पहले नई विधानसभा का गठन किया जाना है। हमने  विधायकों को शपथ दिलाने के लिए सबसे वरिष्ठ विधायक आर वी देशपांडे को प्रोटेम स्पीकर बनाने का अनुरोध किया गया है।