Beauty Tips: खूबसूरती को बनाये रखने के लिए करे हल्दी का इस्तेमाल

इस भाग दौड़ भरी जिन्दगी में लोग अपनी सेहत के साथ खूबसूरती(beauty) को बनाये रखने के लिए महंगे महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है, जिससे कभीकभार उनकी समस्या सुलझने के बजाय और अधिक उलझती जाती है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
turmericcurd

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: इस भाग दौड़ भरी जिन्दगी में लोग अपनी सेहत के साथ खूबसूरती(beauty) को बनाये रखने के लिए महंगे महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है, जिससे कभीकभार उनकी समस्या सुलझने के बजाय और अधिक उलझती जाती है। जानिए हल्दी का उपयोग कर चेहरे की रंगत को किस तरह से बढ़ा सकते है -

हल्दी और दही - हल्दी (turmeric)और दही (curd)का पैक सन टैन और त्वचा की सफाई अच्छे से करता है। इस पैक को तैयार करने के लिए आधे चम्मच हल्दी पाउडर में 1 चम्मच दही मिलाएं। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद   ठंडे पानी से धो लें।

हल्दी और शहद -अगर आपकी स्किन पर झुर्रियां पड़ रही है तो आप हल्दी और शहद(honey) का फेसपैक इस्तेमाल करें। इस पैक को बनाने के लिए शहद और हल्दी में थोड़ी सी बूंदे गुलाब जल की मिलाएं। फिर इसे अपने गर्दन और चेहरे पर लगाएं।

हल्दी और नींबू - नींबू(lemon) और हल्दी का पैक लगाने से स्किन अच्छे से निखर जाएगी।। इस पैक को तैयार करने के लिए एक चम्मच हल्दी में दो चम्मच नींबू का रस मिलाएं। इस पेस्ट को अपने फेस पर 20 मिनट तक लगाएं।