Beauty Tips: सूखे हुए नींबू को स्किन केयर के लिए करे इस्तेमाल, जाने टिप्स

गर्मियों के मौसम (summer season) में किचन में खाने पीने की बहुत ही जल्दी सूख कर खराब हो जाती है। सूखी और खराब चीजों को लोग कूड़े में फेंक देते हैं। लेकिन आज हम इस आर्टिकल में सूखे हुए नींबू(dry lemon) को इस्तेमाल करने का तरीका बताएं।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
dry lemon

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : गर्मियों के मौसम (summer season) में किचन में खाने पीने की बहुत ही जल्दी सूख कर खराब हो जाती है। सूखी और खराब चीजों को लोग कूड़े में फेंक देते हैं। लेकिन आज हम इस आर्टिकल में सूखे हुए नींबू(dry lemon) को इस्तेमाल करने का तरीका बताएं। अगर आपके फ्रीज में नीबूं सूख गए तो इसे आप कूड़े में फेंकने बजाएं इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। सूखे हुए नींबू में पाए जाने वाले कैल्शियल, आयरन, मैंगनीज, फॉसफोरस और पोटैशियम त्वचा(skin)  के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। चलिए जानते हैं सूखे हुए नींबू को कैसे इस्तेमाल करना है। सूखे नींबू का इस्तेमाल करने का तरीका -

सूखे नींबू से आप ड्राई लेमन पील पाउडर बना सकते हैं। इसके लिए आप नींबू के छोटे छोटे टुकड़ो में काटकर धूप में सुखा लें। इसके बाद इन नींबू के टुकड़ो को ग्राइंड करके उनका पाउडर बना लें। इसके बाद इस पाउडर को आप चेहरे पर फेस पैक(face pack) की तरह यूज कर सकती हैं।