Beauty Tips: ऐसे करे देशी घी का इस्तेमाल

सर्दियों के दिनों में त्वचा(skin) का ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है। ऐसे में देशी घी (desi ghee) का सेवन शरीर को मजबूत बनाता हैं। लेकिन इसका इस्तेमाल खूबसूरती को बढ़ाने का काम भी करता हैं।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
desi ghee in beauty

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : सर्दियों के दिनों में त्वचा(skin) का ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है। ऐसे में देशी घी (desi ghee) का सेवन शरीर को मजबूत बनाता हैं। लेकिन इसका इस्तेमाल खूबसूरती को बढ़ाने का काम भी करता हैं। तो आइये जानते हैं कैसा किया जाए देशी घी का इस्तेमाल।



होठों की चमक- सर्दियों में हर किसी को रुखे होठों (lips)की समस्या का सामना करना पड़ता है। रोज रात को सोने से पहले एक-दो बूंद देशी घी की होठों पर लगा लें, इससे होठ कोमल हो जाएंगे और फटेंगे भी नहीं। 

झुर्रिया - देशी घी की कुछ बूंदे लेकर झुर्रियों (wrinkles)वाली जगह पर लगाएं। 15 से 20 मिनट के बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। इस उपाय से झुर्रियां कम होने के साथ ही स्किन भी हेल्दी होगी।

ड्रायनेस-  देशी घी की कुछ बूंदे मलाई में मिला लें। दोनों का मिश्रण बनाने के बाद इसे चेहरे या हाथ-पैरों पर लगाएं और करीब आधे घंटे बाद पानी से स्किन धो लें। हफ्ते में कम से कम तीन बार ऐसा करने से ड्रायनेस (dryness) हमेशा के लिए दूर हो जाएगी।