बासी रोटी खाने के हैं कई फायदे

बासी रोटी डायबिटीज (Diabetes) के रोगियों के लिए खाना काफी फायदेमंद होता है।  ये शरीर का ब्लड शुगर कंट्रोल (blood sugar control) में रखता है। आप सुबह नाश्ते के वक्त गर्म दूध के साथ इसे खा सकते हैं।  

author-image
Kalyani Mandal
New Update
basi roti

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: वजन बढ़ाने(weight gain) में कारगर हैं बासी रोटी (stale bread) और मसल्स गेन (muscle gain) करने में भी हेल्प करती हैं। आइए बासी रोटी खाने के फायदों  के बारे में जानते हैं। 

डायबिटीज में फायदेमंद है बासी रोटी - बासी रोटी डायबिटीज (Diabetes) के रोगियों के लिए खाना काफी फायदेमंद होता है।  ये शरीर का ब्लड शुगर कंट्रोल (blood sugar control) में रखता है। आप सुबह नाश्ते के वक्त गर्म दूध के साथ इसे खा सकते हैं।  

 

वजन बढ़ाने में मददगार - आपको लोग सींक-सलाई या माचिस की तीली कहकर पुकारते हैं यानी अगर आप हद से ज्यादा दुबले पतले हैं और अपने शरीर का वजन बढ़ाने चाहते हैं तो हर दिन आप दूध में बासी रोटी डालकर खा सकते हैं, इससे वजन बढ़ाने में मदद मिलती है। 

कब्ज का इलाज कर सकती है- बासी रोटी में फाइबर भरपूर होता है। ये कब्ज की प्रॉब्लम को दूर कर सकता है। इसके खाने से पेट में जिससे पेट में ब्लोटिंग की परेशानी से भी राहत मिल सकती है।