Lifestyle: रविवार की स्वादिष्ट दावत के लिए कुछ लोकप्रिय बंगाली भोजन

माछेर झोल: एक क्लासिक मछली करी मौसमी पकड़ के साथ तैयार की जाने वाली एक उत्कृष्ट मछली करी(fish curry), माछेर झोल (macher jhol)के साथ बंगाली व्यंजनों (bengali recipes) का आनंद लें। सरसों के तेल, हरी मिर्च और मसालों से युक्त

author-image
Kalyani Mandal
New Update
bangali banjan

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: रविवार की दावतें पर स्वादिष्ट व्यंजन के साथ लें आनंद। 

माछेर झोल: एक क्लासिक मछली करी मौसमी पकड़ के साथ तैयार की जाने वाली एक उत्कृष्ट मछली करी(fish curry), माछेर झोल (macher jhol)के साथ बंगाली व्यंजनों (bengali recipes) का आनंद लें। सरसों के तेल, हरी मिर्च और मसालों से युक्त, यह व्यंजन स्वादों का एक सामंजस्यपूर्ण मिश्रण है जो मछली के प्रति बंगाल के प्रेम का सार प्रस्तुत करता है।

बंगाली बिरयानी: एक शाही मामला बंगाली बिरयानी (Bengali Biryani) के शाही स्वाद का आनंद लें। एक सुगंधित चावल का व्यंजन जिसमें मांस या सब्जियों के रसीले टुकड़े, सुगंधित मसाले और केसर होते हैं। इस पाक कृति का अक्सर विशेष अवसरों पर आनंद लिया जाता है ।

शोरशे इलिश: सरसों की ग्रेवी में हिल्सा श्रद्धेय हिल्सा मछली का जश्न मनाने वाले व्यंजन शोरशे इलिश (shoreshe eilish) के उत्कृष्ट स्वाद का आनंद लें। मछली को स्वादिष्ट सरसों के पेस्ट में मैरीनेट किया जाता है और पूर्णता के साथ पकाया जाता है।