Good Health: तेल आपकी खूबसूरती बढ़ाने में काम आ सकती हैं

आज हम आपको ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके शरीर के तंत्रिका तंत्र से जुड़ा है, जो खूबसूरती बढ़ाने का काम करता है। तो आइये जानते हैं, वो कौन सी चीजें हैं जो आपकी खूबसूरती बढ़ाने में काम आ सकती हैं। 

author-image
Kalyani Mandal
New Update
oil

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: महिलाएं खुद को खूबसूरत (beautiful) बनाने के लिए क्या कुछ नहीं करतीं। ये तो हम सब जानते हैं। कई लोग महंगे सौंदर्य उत्पादों और सौंदर्य प्रसाधनों का भी उपयोग करते हैं। लेकिन प्राकृतिक खूबसूरती (natural beauty) का कोई जवाब नहीं। इसलिए आज हम आपको ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके शरीर के तंत्रिका तंत्र से जुड़ा है, जो खूबसूरती बढ़ाने का काम करता है। तो आइये जानते हैं, वो कौन सी चीजें हैं जो आपकी खूबसूरती बढ़ाने में काम आ सकती हैं। 

कई पौष्टिक तत्वों से भरपूर सरसों का तेल (mustard oil) खाने के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है, त्वचा का रूखापन दूर करने के लिए रोजाना नाभि में 4-5 बूंद सरसों का तेल डालें। अगर आप रूखेपन, कमजोरी या बालों के झड़ने और आंखों में सूखेपन से परेशान हैं तो रोजाना सोने से पहले नाभि में नारियल का तेल (coconut oil) लगाएं। अगर चेहरे पर बहुत ज्यादा दाग-धब्बे हैं तो आप नाभि में नींबू का तेल (lemon oil) भी लगा सकते हैं। इससे अपच की समस्या भी दूर हो जाती है। अगर त्वचा पर चमक नहीं है तो नाभि में बादाम का तेल (almond oil) लगाने से त्वचा में चमक आती है।