Beauty Tips : अंडे के छिलके में खूबसूरती के कई राज

अंडे के छिलके (eggshell) से त्वचा की कई समस्याओं को दूर किया जा सकता है। अंडे के छिलके के सही इस्तेमाल से त्वचा साफ होने के साथ उसमें प्राकृतिक निखार भी आता है। आइये जानते हैं कैसे अंडे का छिलका शरीर को खूबसूरत बनाने में सहायक होता हैं।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
eggshell

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : अंडे के छिलके (eggshell) से त्वचा की कई समस्याओं को दूर किया जा सकता है। अंडे के छिलके के सही इस्तेमाल से त्वचा साफ होने के साथ उसमें प्राकृतिक निखार भी आता है। आइये जानते हैं कैसे अंडे का छिलका शरीर को खूबसूरत बनाने में सहायक होता हैं।

अंडे के छिलके से बने पाउडर (eggshell powder) में थोड़ी मात्रा में चीनी पाउडर मिला लें। अब अंडे के सफेद हिस्से (egg whites) को अच्छी तरह फेट लें और पाउडर में मिलाएं। ये पेस्ट तैयार होने पर इस मास्क को चेहरे पर एक हफते में एक बार लगाएं। इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा निखरेगा। 

हर रोज ब्रश करने से भी अगर आपके दांत पीले हैं तो इस पाउडर से दांतों पर नियमित मसाज करें। इससे दांत नेचुरल तरीके से सफेद हो जाएंगे। 

इस पाउडर में एलोवेरा जेल (Aloe vera gel)  मिलाकर भी चेहरे पर लगा सकते हैं। इसके इस्तेमाल से त्वचा की आवश्यक नमी बनी रहती है और चेहरे पर निखार आता है