बनाएं इम्यूनिटी बूस्ट करने वाली होममेड ड्रिंक्स

शरीर में महत्वपूर्ण सेल्स को ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस (Oxidative Stress) से बचाता है और इम्यून सिस्टम को मजबूत करता है सेब । पर्याप्त विटामिन और पोषक तत्वों की पूर्ति करता है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
apple, carrot orrange.

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: सेब, गाजर और संतरे का जूस (Apple, Carrot and Orange Juice)  -  शरीर में महत्वपूर्ण सेल्स को ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस (Oxidative Stress) से बचाता है और इम्यून सिस्टम को मजबूत करता है सेब । पर्याप्त विटामिन और पोषक तत्वों की पूर्ति करता है। गाजर बीटा-कैरोटीन में हाई होती है जो रेस्पिरेट्री सिस्टम (Respiratory System) को अच्छी तरह काम करने में मदद करती है। साथ ही शरीर में गंदे बैक्टीरिया और वायरस को प्रवेश करने से रोकती है। संतरे में विटामिन सी (Vitamin C) होता है, जो वायरल संक्रमण के खतरे को कम करता है। 

इसे बनाने के लिए सेब, गाजर को छील लें और उनका जूस निकाल लें। अब संतरे का जूस अलग से निकालें और दोनों को मिक्स कर लीजिए। आपकी ड्रिंक तैयार है। 

टमाटर और काली मिर्ची - टमाटर विटामिन ए और सी (Vitamins A and C), आयरन (Iron) और फॉलेट (Folate) में हाई होता है। इसलिए इसका सूप पीने से इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद मिलती है। काली मिर्च पाउडर और जीरा आदि डालकर पिने से यह न्यूट्रीएंट में और भी हाई हो जाएगा।