Good Health: बच्चो के लिए बनाये दही की आइसक्रीम

दही (curd) की आइसक्रीम (ice creame) बनाने के लिए सबसे पहले एक प्याले में दही और चीनी को डालकर मिला दे। अब चीनी मिले हुए दही को मिक्सर में डालकर चीनी के अच्छे से घुल जाने तक दही को फैट ले।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
dahi icecream

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज:  आवश्यक सामग्री - दही – 1/2 कप (100 ग्राम), चीनी – 1/4 कप (50 ग्राम), क्रीम – 1/2 कप (100 ग्राम), वनीला एसेन्स – 2 बूंद, काजू – 10 ( छोटे छोटे टुकड़े किए हुए), बिस्किट – 4 (छोटे टुकड़े किए हुए) 

विधि - दही (curd) की आइसक्रीम (ice creame) बनाने के लिए सबसे पहले एक प्याले में दही और चीनी को डालकर मिला दे। अब चीनी मिले हुए दही को मिक्सर में डालकर चीनी के अच्छे से घुल जाने तक दही को फैट ले। अब इसमें वनीला एसेंस और क्रीम डालकर एक बार फिर से सारी चीजों को मिक्स होने तक अच्छे से फैट ले। दही की आइसक्रीम के मिश्रण के फैटने के बाद इसमें कटे हुए काजू के टुकड़े डालकर अच्छे से मिला दे। अब एक एयर टाइट कंटेनर ले और उसमें बिस्किट के टुकड़े (biscuit pieces) डाल दे। अब इसमें दही के मिश्रण को डाल दे ,फिर इसमें बाकि बचे हुए बिस्किट के टुकड़े डालकर आइसक्रीम को फ्रीज़र में ज़माने के लिए रख दे। आइसक्रीम 5 – 6 घंटे में जमकर तैयार हो जाएगी। बाद में आइसक्रीम कंटेनर को फ्रीजर से निकालकर सर्व करे।