Beauty Tips: भाग दौड़ भरी जिन्दगी में खूबसूरती को बनाये रखे

इस भाग दौड़ भरी जिन्दगी में लोग अपनी सेहत के साथ खूबसूरती(Beauty) को बनाये रखने के लिए महंगे महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है, जिससे कभीकभार उनकी समस्या सुलझने के बजाय और अधिक उलझती जाती है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
turmeric besan

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: इस भाग दौड़ भरी जिन्दगी में लोग अपनी सेहत के साथ खूबसूरती(Beauty) को बनाये रखने के लिए महंगे महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है, जिससे कभीकभार उनकी समस्या सुलझने के बजाय और अधिक उलझती जाती है। जानिए हल्दी (Turmeric) का उपयोग कर चेहरे की रंगत को किस तरह से बढ़ा सकते है -

हल्दी और बेसन-  हल्दी के पेक लगाने से चेहरे पर नमी के साथ ग्लो भी बना रहता है। पेक बनाने के लिए 5 चम्मच बेसन (Gram flour) में एक चौथाई चम्मच हल्दी और 4 चम्मच कच्चा दूध व एक चम्मच शहद मिलाएं। अब इस पेक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15-20 मिनट बाद पानी से धो दें। 

हल्दी और चंदन - हल्दी और चंदन (Sandalwood) का लेप लगाने से त्वचा के रोम छिद्रों से तेल निकलना कम होता है और मुहासों की समस्या भी दूर होती है। लेप को तैयार करने के लिए 2 चम्मच चंदन पाउडर में 3 चुटकी हल्दी पाउडर और 2 चम्मच दूध मिलाएं। फिर इस लेप से चेहरे की 10-15 मिनट तक मसाज करें। सूखने के बाद पानी से धो लें। त्वचा में आएगा निखार ।