Healthy Drink: जानिए कैसे बनाये गट हीलर ड्रिंक्स

यह बिल्कुल ठीक ही कहा गया है की अधिकतर बीमारियों (Diseases) की शुरुआत पेट से ही होती है । पेट के स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए किसी भी स्वास्थ्य समस्या को सुधारने की दिशा में बड़ा कदम होता है। इस जूस कॉम्बिनेशन (Juice Combination) में

author-image
Kalyani Mandal
New Update
drinks

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ :यह बिल्कुल ठीक ही कहा गया है की अधिकतर बीमारियों (Diseases) की शुरुआत पेट से ही होती है । पेट के स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए किसी भी स्वास्थ्य समस्या को सुधारने की दिशा में बड़ा कदम होता है। इस जूस कॉम्बिनेशन (Juice Combination) में उन सामग्रियों का इस्तेमाल किया गया है, जो गट लाइनिंग को स्ट्रॉन्ग बनाने, पाचन को स्वस्थ रखने(Keeping digestion healthy), गैस, कब्ज़ और एसिडिटी को कम करने और पोषक तत्वों के अवशोषण को सुधारने में आपकी मदद करेंगे। 

सामग्री- 1 छोटी लाल या हरी पत्ता गोभी,  ½ ज़ुकिनी या खीरा, 2 डंठल सोया,  1 टुकड़ा अदरक, 1 पान का पत्ता ,¼ कप बेसिल लीव्स, 1 टीस्पून सौंफ पाउडर, 1 टेबलस्पून एल-ग्लूटामाइन पाउडर, 

विधि : पत्ता गोभी, ज़ुकिनी या खीरा, सोया, अदरक, पान और बेसिल लीव्स को धोकर काट लें। इसके बाद उन्हें एक साथ ब्लेंड करके जूस तैयार करें और एक गिलास में डालें। फिर सौंफ और एल-ग्लूटामाइन पाउडर मिलाएं। 

टिप: एल-ग्लूटामाइन को एसिडिक खाद्य पदार्थों या ड्रिंक्स-जैसे संतरे, नींबू और मौसमी या हॉट लिक्विड के साथ न मिलाएं। इससे ग्लूटामेट ख़राब हो जाएगा और आपको इसका लाभ भी कम मिलेगा।