ग्लोइंग स्किन पाने के लिए ऐसे करे खीरे का इस्तेमाल

गर्मियों के मौसम में स्किन की देखभाल की खास आवश्यक्ता होती है । इस मौसम में तेज धूप, गर्म हवाएं और पसीना हमारी स्किन को डल और बेजान बना देता है। आइए जानते हैं खीरे का इस्तेमाल कैसे अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए कर सकते हैं ।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
cucumber

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: गर्मियों के मौसम(summer season) में स्किन (skin) की देखभाल की खास आवश्यक्ता होती है । इस मौसम में तेज धूप, गर्म हवाएं और पसीना हमारी स्किन को डल और बेजान बना देता है। आइए जानते हैं खीरे (Cucumbers) का इस्तेमाल कैसे अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए कर सकते हैं ।

खीरे का जूस (cucumber juice) पिएं - रोज खाली पेट खीरे का जूस  का सेवन करने से आपकी बॉडी हाइड्रेट रखने के साथ स्किन में ग्लो लाने में भी मदद करेगा ।

खीरे का फेस पैक (Cucumber Face Pack) -अगर आपकी स्किन बहुत ऑयली है और उस पर पिंप्लस, दाग-धब्बे हैं तो आप खीरे का फेस पैक लगा सकते हैं । खीरे को कद्दूकस कर के इसे अपने फेस पर 15-20 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें। फिर सादे पानी से मुंह धो लें । 

 

खीरे का सलाद (cucumber salad) -  खाने के साथ या फिर सिर्फ खीरे का सेवन आपकी बॉडी को हाइड्रेट रखने के साथ स्किन को ग्लोइंग बनाने में भी मदद कर सकता है ।