Beauty Tips : मुल्तानी मिट्टी से कैसे मिलते हैं बालों को जबरदस्त फायदे

मुल्तानी मिट्टी  बालों की गंदगी को दूर करने के साथ-साथ उसे कंडीशन भी करता है। खासतौर से, अगर आपके बाल कर्ली हैं तो मुल्तानी मिट्टी के कंडीशनिंग गुण आपके बालों को मैनेजेबल बनाते हैं। 

author-image
Kalyani Mandal
New Update
multani mitti

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : त्वचा के साथ-साथ बालों (hair) में मुल्तानी मिट्टी (Multani Mitti) लगाने के कई फायदे  हैं। आइये जानते हैं कि मुल्तानी मिट्टी के इस्तेमाल से कैसे बालों को जबरदस्त फायदे (benefit) मिलते हैं। 

बालों को करता है कंडीशन - मुल्तानी मिट्टी  बालों की गंदगी को दूर करने के साथ-साथ उसे कंडीशन (Condition) भी करता है। खासतौर से, अगर आपके बाल कर्ली हैं तो मुल्तानी मिट्टी के कंडीशनिंग गुण आपके बालों को मैनेजेबल बनाते हैं। 

बालों से ऑयल कम करे -  कुछ लोगों के बाल और स्कैल्प ऑयली होते हैं। मुल्तानी मिट्टी स्कैल्प में एक्स्ट्रा ऑयल को कम(reduce extra oil) करने में मदद करता है। मुल्तानी मिट्टी से बाल धोने से बालों को चिपचिपापन कम करने में मदद मिल सकती है।

डैमेज हेयर को करे रिपेयर - मुल्तानी मिट्टी बाल शाफ्ट को पोषण और मजबूत करने में मदद करता है। जिससे आपके बाल चिकने और मुलायम बनते हैं। साथ ही में केमिकल ट्रीटमेंट से डैमेज्ड हेयर (damage hair)को रिपेयर (repair) करने में मदद मिलती है।