Lifestyle: दिवाली की रात करें ये उपाय, दूर होगी सभी नकारात्मक शक्ति

अगर आपके घर परिवार पर कोई अशुभ संकट मंडरा रहा है या फिर नकारात्मकता का वास हो रहा है तो ऐसे में दिवाली(diwali) की शाम को साबुत उड़द, दही और सिंदूर लेकर पीपल की जड़ में रख दें।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
diwali totka

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: अगर आपके घर परिवार पर कोई अशुभ संकट मंडरा रहा है या फिर नकारात्मकता का वास हो रहा है तो ऐसे में दिवाली(diwali) की शाम को साबुत उड़द, दही और सिंदूर लेकर पीपल की जड़ में रख दें। इसके बाद वृक्ष के नीचे एक दीपक जलाएं। ऐसा करने से सभी नकारात्मक शक्ति (negative power) दूर हो जाती है और पति व संतान की हर मुसीबत से रक्षा होती है। 

इसके अलावा दिवाली के दिन पीपल का पत्ता (peepal leaf) लेकर उस पर कुमकुम लगाएं और लड्डू रखकर हनुमान जी को भोग अर्पित करें। ऐसा करने से हर विपदा परिवार से दूर रहती है और हनुमान जी अपने भक्तों की रक्षा करते हैं।

आर्थिक लाभ पाने और कर्ज को दूर करने के लिए दिवाली की रात उल्लू की तस्वीर तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी (mata lakshmi) की कृपा होती है और धन लाभ के योग बनने लगते हैं। 

दिवाली पूजन पर माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए पूजा के समय एकाक्षी नारियल व पीली कौड़ियां माता को अर्पित करें। ऐसा करने से मां जल्दी प्रसन्न हो जाती है और सुख समृद्धि व धन वर्षा करती हैं।