Beauty Tips:मानसून के मौसम में भूलकर भी न करें ये गलतियां

मानसून(monsoon) का समय चल रहा है । इस मौसम में लोगों को स्किन से जुड़ी दिक्कत का भी सामना करना पड़ता है। ऐसे में आपको कुछ गलतियों की वजह से फंगल इन्फेक्शन (fungal infection)का सामना करना पड़ सकता है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
monsoon fungal .

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : मानसून(monsoon) का समय चल रहा है । इस मौसम में लोगों को स्किन से जुड़ी दिक्कत का भी सामना करना पड़ता है। ऐसे में आपको कुछ गलतियों की वजह से फंगल इन्फेक्शन (fungal infection)का सामना करना पड़ सकता है। जानिए कि मानसून के मौसम में आपको किन गलतियों को करने से बचना चाहिए- 

पैरों को कवर न करना- मानसून के मौसम में जरूरी है कि आप ऐसे फुटवियर पहनें जिससे आपके पैर ढके रहें और बारिश का पानी पैरों में न लगे। इससे आपको फंगल इन्फेक्शन नहीं होगी। 

गीले फुटवियर (wet footwear) पहनकर रखना- मानसून के दिनों में जब आपके फुटवियर गीले हो जाते हैं तब आप उनको पहने रहते हैं। लेकिन इसकी वजह से आपके पैरों में फंगल इन्फेक्शन की दिक्कत हो सकती है। इसलिए सबसे पहले मोजे निकाल दें और  जूतों को उल्टकर रख दें ताकि सारा पानी निकल जाए।

पैरों में मॉइश्चराइजर(moisturizer) न लगाना-  मानसून के दिनों में पैरों को फंगल इन्फेक्शन से बचाना चाहते हैं तो स्किन को मॉइश्चराइज करते रहें।  ऐसा करने से आप अपने पैरों को फंगल इन्फेक्शन से बचा सकते हैं।