सावधान! कहीं आपके घर में रखा अंडा नकली तो नहीं

ऐसे में हम आपको बताएंगे की नकली अंडों की पहचान कैसे करना है जिससे आप वास्तविक और उचित खाद्य का सेवन कर सकें।

New Update
EGG

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: ऐसे में हम आपको बताएंगे की नकली अंडों की पहचान कैसे करना है जिससे आप वास्तविक और उचित खाद्य का सेवन कर सकें। अगर आपके शरीर में नकली अंडा चला जाता है तो ये काफी नुकसानदायक होगा। लेकिन यहां कुछ तरीके हैं जिनसे आप नकली अंडों को पहचान सकते हैं। 

नकली अंडे की पहचान 

पैकेजिंग और लेबलिंग: अगर आप एक पैकेज पर ध्यान दें, तो वास्तविक अंडे का चयन करना आसान हो जाएगा। अच्छी गुणवत्ता वाले अंडों के पैकेज में जानकारी होती है, जिसमें उत्पादक और गुणवत्ता स्तर की जानकारी दी जाती है।

शैली और रंग: वास्तविक अंडे का चक्कर होता है जो उन्हें विशेष रूप से पहचानें में मदद करता है। वास्तविक अंडे में विचित्र रंग होते हैं और उनकी चमक व ढाल भी विशिष्ट होती है।

गुणवत्ता का परीक्षण: अंडे की गुणवत्ता को जांचने के लिए आप इसका सेवन कर सकते हैं। वास्तविक अंडे का गंध और स्वाद केवल वास्तविक अंडों में होता है।

आचार्यप्रशिक्षण: अगर आप नकली अंडों का स्वाद संज्ञान में लेना चाहते हैं, तो आप उन्हें बिना पकाए ही खा सकते हैं। वास्तविक अंडे बिना पकाए स्वादहीन होते हैं, जबकि नकली अंडे में स्वाद हो सकता है।

आंदोलन और गतिविधि: वास्तविक अंडे हलके होते हैं और जब आप उन्हें धक्के दें, तो वे अच्छी तरह से हिलते हैं। नकली अंडे अक्सर ज्यादा भारी होते हैं और गतिविधि के दौरान ज्यादा हिलते नहीं हैं।