यूक्रेन की राजधानी के बाहरी इलाके में रूस का आक्रमण

author-image
New Update
यूक्रेन की राजधानी के बाहरी इलाके में रूस का आक्रमण

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: रूस ने शहरों और सैन्य ठिकानों पर हवाई हमले करने और तीन तरफ से सैनिकों और टैंकों को भेजने के बाद शुक्रवार को राजधानी के बाहरी इलाके में यूक्रेन के अपने आक्रमण को दबाया, जो वैश्विक शीत युद्ध के बाद के सुरक्षा आदेश को फिर से लिख सकता था।



कीव में भोर से पहले विस्फोटों की आवाज सुनाई दी क्योंकि पश्चिमी नेताओं ने एक आपातकालीन बैठक निर्धारित की और यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अंतरराष्ट्रीय मदद की गुहार लगाई। विस्फोटों की प्रकृति तुरंत स्पष्ट नहीं थी, लेकिन विस्फोट इस संकेत के बीच हुए कि राजधानी और सबसे बड़े यूक्रेनी शहर को एक दिन की लड़ाई के बाद तेजी से खतरा था, जिसमें 100 से अधिक यूक्रेनियन मारे गए थे।



यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि सरकार को जानकारी थी कि "विध्वंसक समूह" शहर पर अतिक्रमण कर रहे थे, और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि कीव "घेराबंदी में हो सकता है" जो अमेरिकी अधिकारियों का मानना ​​​​है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा एक बेशर्म प्रयास है। सरकार को गिराने और उसे अपने शासन के साथ बदलने के लिए।



कॉल से परिचित एक व्यक्ति के अनुसार, अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने एक फोन कॉल पर सांसदों को बताया कि बेलारूस से प्रवेश करने वाली रूसी मशीनीकृत सेना कीव से लगभग 20 मील की दूरी पर थी।