कोहरे से विमान और ट्रेन सेवाओं पर बुरा असर

author-image
New Update
कोहरे से विमान और ट्रेन सेवाओं पर बुरा असर

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: उत्तर भारत में बारिश और रेलवे ट्रैक पर घने कोहरे की वजह से ट्रेनों के परिचालन में दिक्कतें आ रही हैं। सोमवार को भी करीब 33 ट्रेनें देरी से चली और 100 विमानों की उड़ानें प्रभावित हुईं। इनमें अधिकांश ट्रेनें नई दिल्ली से यूपी, बिहार, मुंबई, अमृतसर, पश्चिम बंगाल और असम की शामिल हैं। ट्रेनों के साथ ही विमानों की उड़ान भी प्रभावित हो रही है।



फुल ड्रेस रिहर्सल की वजह से नोटम लागू है। लगातार ट्रेनें देरी से चलने के कारण रेलवे ने यात्रियों को सलाह दी है कि यात्रा करने से पहले वे अपने ट्रेन की समय, सारणी पता करके ही स्टेशन पहुंचे। सोमवार को करीब 33 ट्रेनें कोहरे की चपेट में आई। इनमें मुख्य रूप से बांद्रा-कटरा स्वराज एक्सप्रेस पांच घंटे की देरी से चली।



इसी तरह यशवंतपुर-लखनऊ एक्सप्रेस ढाई घंटे देरी से चली तो वाराणसी-आनंद विहार गरीब रथ भी 2.5 घंटे की देरी से पहुंची। इसके अलावा हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी, कानपुर-नई दिल्ली शताब्दी, गया-आनंद विहार, मगध एक्सप्रेस, मुंबई-निजामुद्दीन राजधानी, रांची राजधानी, चेन्नई राजधानी, डिब्रूगढ़ राजधानी, भोपाल-नई दिल्ली समेत कई ट्रेन 1 से 3 घंटे की देरी से अपने गंतव्य स्थान पर पहुंची।