राष्ट्रीय राइफल निशानेबाज कोनिका लायक ने की अपनी जीवनलीला समाप्त

author-image
New Update
राष्ट्रीय राइफल निशानेबाज कोनिका लायक ने की अपनी जीवनलीला समाप्त

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: झारखंड धनबाद की नेशनल शूटर 26 वर्षीय कोनिका लायक ने कोलकाता में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कोनिका धनसार के अनुग्रह नगर के रहने वाले पार्थो लायक की पुत्री थी। वह पिछले एक वर्ष से पूर्व नेशनल प्लेयर जयदीप प्रमाकर के कोलकाता के उत्तर पाड़ा स्थित कैंप में ट्रेनिंग ले रही थी। कोनिका हावड़ा जिले के बाली स्थित विशेस्वर चटर्जी स्ट्रीट के 105/1 मुक्ति नीड लेडी गेस्ट हाउस में रहती थी। बुधवार को कोलकाता पुलिस ने कोनिका के पिता को फोन कर बताया कि उनकी पुत्री अस्पताल में भर्ती है। वे शीघ्र पहुंचे। पिता जब कोलकाता पहुंचे तो देखा कि उनकी पुत्री अस्पताल में मृत पड़ी थी। पुत्री के शव को देखते ही रोने बिलखने लगे। वह अक्टूबर 2021 में गुजरात में ट्रेनिंग लेने गई थी। वहां से कोलकाता आयी थी। उसके बाद यहीं रह रही थी। पुलिस आत्महत्या के मामले में कारणों की जांच कर रही है। मौत की खबर मिलने के बाद धनसार के अनुग्रह नगर में माहौल गमगीन हो गया। विदित हो कि बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने धनबाद की राष्ट्रीय निशानेबाज कोनिका लायक को ढाई लाख रुपए की जर्मन राइफल भेजी थी।



पुलिस तीन बिंदुओं पर कर रही है जांच

सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय निशानेबाज कोनिका लायक की शादी जल्द होने वाली थी। पुलिस का मानना है कि इस शादी को लेकर कहीं कोई विवाद तो नहीं था। इसके अलावा गुजरात के अहमदाबाद में कोनिका के साथ शूटिंग के दौरान छेड़खानी का मामला सामने आया था। इस मामले को लेकर कहीं कोनिका पर कोई दबाव तो नहीं था ? पुलिस को यह भी पता चला है कि कोच के साथ कोनिका के संबंध बेहतर नहीं थे। कोच से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।



ट्वीट कर सोनू सूद से मांगी थी मदद

कोनिका की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं थी कि वह खुद की राइफल खरीद सके। उनके पास खुद की राइफल नहीं होने की वजह से वह दोस्तों से उधार मांगकर टूनार्मेंट खेलने जाती थीं। उसने राइफल को लेकर अभिनेता सोनू सूद को एक ट्वीट किया था। जिसके बाद सोनू सूद ने कोनिका लायक के लिए ढाई लाख की जर्मन राइफल भेजी।





 

वीडियो कॉल में सोनू ने किया था राइफल देने का वादा

10 मार्च को सोनू सूद ने कोनिका को ट्वीट कर राइफल देने का वादा किया था। यह राइफल जर्मनी से आई है, इस वजह से धनबाद पहुंचने में देर हुई। 24 जून को राइफल उसके पास पहुंच गई। कोनिका ने कहा था कि सोनू सूद ने खुद वीडियो कॉल कर उनसे बात भी की थी।



खेल मंत्री और सांसद से लगायी थी गुहार

कोनिका ने राइफल खरीदने के लिए तत्कालीन खेल मंत्री से लेकर स्थानीय सांसद से मिलकर गुहार लगाई थी, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। टीवी पर सोनू सूद द्वारा लगातार लोगों को की जा रही मदद को देखते हुए उसने ट्वीट कर मदद मांगी। कोनिका ने राज्य स्तर पर एक दर्जन से अधिक मेडल जीते हैं। 2017 में नेशनल टूनार्मेंट में झारखंड की ओर से सबसे अधिक प्वाइंट कोनिका ने बनाए थे।