गुरु तेग बहादुर जी के शहीदी गुरु पर्व पर ब्लड डोनेशन और हेल्थ कैंप का आयोजन: सुरजीत सिंह मक्कड़

author-image
New Update
गुरु तेग बहादुर जी के शहीदी गुरु पर्व पर ब्लड डोनेशन और हेल्थ कैंप का आयोजन: सुरजीत सिंह मक्कड़

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: आज यानी बृहस्पतिवार के दिन आसनसोल कोर्ट मोड़ के स्थित सिख वेलफेयर सोसायटी और आसनसोल सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की बैठक हुई। इस बैठक में किए गए सामाजिक मूलक कार्यों की समीक्षा एवं चर्चा हुई। आने वाले समय में जो-जो समाजिक मूलक और धार्मिक मूलक कार्य होंगे उन पर भी चर्चा की गई। सिख वेलफेयर सोसाइटी के फाउंडर प्रेसिडेंट सह आसनसोल सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कार्यकारी प्रधान सुरजीत सिंह मक्कड़ ने कहा कि 12 दिसंबर को रानीगंज बाजार गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा आयोजित गुरु तेग बहादुर जी की शहीदी गुरपूर्व का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में सिख वेलफेयर सोसायटी, आसनसोल पश्चिम बंगाल और आसनसोल सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी रक्तदान शिविर का आयोजन और हेल्थ कैंप का आयोजन कर रही है।



आसनसोल सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सिख वेलफेयर सोसायटी के प्रधान जगदीश सिंह ने कहा कि हर समय हमारी संस्था का प्रयास रहता है कि धार्मिक कार्यों के साथ-साथ सामाजिक कार्यों पर भी ध्यान दें। आने वाली 8 जनवरी को गुरु गोविंद सिंह जी के जन्म उत्सव को मुख्य रखते हुए कुमार डूबी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सहयोग से वहां अमृत संचार का कार्यक्रम किया जाएगा।



सिख वेलफेयर सोसायटी के महासचिव रंजीत सिंह दोल एवं आसनसोल सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव तरसेम सिंह ने कहा कि रक्तदान शिविर ,हेल्थ कैंप 12 दिसंबर को और 12 जनवरी को विवेकानंद जी के जन्मदिन पर कोर्ट रोड पूजा कमेटी क्लब आसनसोल में होगा आप सभी से अनुरोध है कि इस सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेकर अपना योगदान करे। हमारी संस्थाएं कोरोना काल में जैसे राशन, ऑक्सिजन, मेडिसिन, सेनाटीजर, मास्क और पीपी किट के साथ-साथ लोगों के दुख में खड़ी थी, वैसे ही आज भी हम लोग खड़े हैं। संस्था ने सिक एजुकेशन बेबे नानकी, सिंह इज किंग ,कौम दे हीरे और लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड के साथ-सथ हर एक सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है और आगे भी समाज की सेवा करते रहेंगे। इस कार्यक्रम में जगदीश सिंह, सुरजीत सिंह मक्कड़, तरसेम सिंह ,रंजीत सिंह दोल, महेंद्र सिंह सलूजा, अजीत सिंह, सुखविंदर सिंह और सोहन सिंह के साथ अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।