सोशल मीडिया पर 9 साल के बच्चे ने किया अश्लील वीडियो वायरल

author-image
New Update
सोशल मीडिया पर 9 साल के बच्चे ने किया अश्लील वीडियो वायरल

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: दिल्ली पुलिस ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी के खिलाफ पैन दिल्ली ऑपरेशन शुरू किया हुआ है। इसे ऑपरेशन मासूम नाम दिया गया है। वहीं, इस ऑपरेशन के दौरान कई हैरान करने वाले खुलासे हुए हैं।



दरअसल, निजामुद्दीन थाना पुलिस ने एक 9 साल के बच्चे के खिलाफ सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो वायरल करने का मामला दर्ज कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक, दिल्‍ली पुलिस ने बच्चे से उसके घर जाकर पूछताछ की है।



वहीं, इस मामले को लेकर दिल्‍ली पुलिस की तरफ से कुछ भी ऑफिशियली नहीं कहा गया है। हालांकि दक्षिण-पूर्व जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, आरोपी बच्चा दक्षिण दिल्ली के एक प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ता है और वह बस 9 साल का है। यही नहीं, बच्चे ने सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो वायरल करने के लिए अपने पिता के मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया। इसके लिए उसने बाकायदा एक ई-मेल आईडी भी बनाई थी। हालांकि बच्चे के पास अश्लील वीडियो कहां से आए ये बात समझ नहीं आ रही हैं, क्‍योंकि बच्चे के पिता कम शिक्षित हैं।



बच्‍चे के खिलाफ मामला अमेरिकी एनजीओ एनसीएमईसी की शिकायत पर निजामुद्दीन थाने में दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस मामले में बच्चे से पूछताछ की है। बच्चे ने ये वीडियो कुछ समय पहले भेजा था। बता दें कि एनसीएमईसी सोशल मीडिया पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर नजर रखती है और इस तरह का मामला आने पर संबंधित देश को बताती है।