झटका और कमाई: नवंबर में 6 बड़े बदलाव के लिए रहें तैयार

author-image
New Update
झटका और कमाई: नवंबर में 6 बड़े बदलाव के लिए रहें तैयार

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: नवंबर महीने में आपकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़े कई बड़े बदलाव होने वाले हैं। इनमें से एक बदलाव ऐसा है जो आपकी जेब का बोझ बढ़ा सकता है। इसके अलावा कुछ मामलों में राहत भी मिलेगी। यही नहीं, नवंबर में कमाई का भी मौका मिलेगा।

रसोई गैस होगा महंगा: नवंबर के पहले सप्ताह में एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ सकते हैं।

पेंशनर्स के लिए राहत: पेंशनर्स को जीवन प्रमाणपत्र जमा करने के लिए बैंक नहीं जाना होगा। अब कोई भी पेंशनभोगी वीडियो कॉल के जरिए अपना जीवन प्रमाणपत्र जमा कर सकेगा।

निवेशकों के लिए कमाई का मौका: अगर आप निवेशक हैं और शेयर बाजार में आरंभिक सार्वजनिक पेशकश के जरिए कमाई करना चाहते हैं तो बड़ा मौका है। दरअसल, 1 नवंबर को पॉलिसीबाजार और 8 नवंबर से पेटीएम का आईपीओ खुलने वाला है।

बैंकिंग कामकाज निपटाने में दिक्कत: नवंबर में दिवाली, छठ आदि की वजह से देश के अलग-अलग राज्यों में कुल 17 दिन बैंक नहीं खुलेंगे।

घर जाना होगा आसान: दिवाली और छठ त्योहार में कुछ ट्रेनों का संचालन नवंबर महीने में अलग-अलग तारीखों पर शुरू होगा।इनका रूट मुख्यतौर पर बिहार और उत्तर प्रदेश केंद्रित होगा।

व्हाटसऐप यूजर्स के लिए खबर: मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप 1 नवंबर से कई स्मार्टफोन पर काम करना बंद कर देगा। अगर आपका फोन आउटडेटेड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहा है तो व्हाट्सऐप चलना बंद हो सकता है।