आज महाराष्ट्र बंद

author-image
New Update
आज महाराष्ट्र बंद

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: महाराष्ट्र में आज सत्तारूढ़ महाराष्ट्र विकास गठबंधन ने किसानों के समर्थन में बंद का आह्वान किया हुआ है।



ऐसे में आज यहाँ बंद रहने वाला है। जी दरअसल उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई किसानों की मृत्यु को लेकर यह बंद बुलाया गया है। इस बारे में गठबंधन का कहना है कि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा। वहीं दूसरी तरफ मुंबई पुलिस ने बंद के दौरान लोगों को परेशानियों से बचाने के लिए एक प्लान बनाया है। जी दरअसल महा विकास अघाड़ी या एमवीए सरकार के आह्वान पर पूरे महाराष्ट्र में बंद रखने का आह्वान किया गया है।



मिली जानकारी के तहत इस सत्तारूढ़ गठबंधन में शिव सेना, कांग्रेस औऱ एनसीपी शामिल है, जो बंद का समर्थन कर रहे हैं। केवल यही नहीं बल्कि राज्य सरकार ने खुद तीनों पार्टियों की साझा प्रेस कान्फ्रेंस कर बंद का ऐलान किया। बीते कल ही महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने एक बयान में कहा था, "मैं महाराष्ट्र की 12 करोड़ जनता से अपील करता हूं कि वे बंद का समर्थन करें। समर्थन का मतलब है कि आज बंद में शामिल हों औऱ एक दिन का काम रोक दें।" वहीं राज्य सरकार ने स्पष्ट किया है कि आपात सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रखा जाएगा।