पिता ने मानसिक बीमार पुत्र को तारापीठ मंदिर में छोड़, विधायक के पहल से लौटा घर

author-image
New Update
पिता ने मानसिक बीमार पुत्र को तारापीठ मंदिर में छोड़, विधायक के पहल से लौटा घर

राहुल तिवारी,, एएनएम न्यूज़: सालानपुर ब्लॉक के रूपनारायणपुर क्षेत्र के एक पिता ने अपने ही मानसिक बीमार पुत्र को माँ तारापीठ मंदिर की चौखट पर छोड़कर भाग निकला। माँ तारा की निगाह में यह पहला पिता था, जो पुत्र मांगने नहीं बल्कि पुत्र को ही माँ के पास छोड़ने गया था। पूरे घटना में जन्म देने वाली माँ एंव एक हक़ीम की भी सहभागिता बताई जा रही है। बाराबानी विधायक बिधान उपाध्याय, और युवा तृणमूल नेता मुकुल उपाध्याय प्रयास से बुधवार को युवक को तारापीठ से रूपनारायणपुर लाकर पुनः घर पहुँचाया गया।



घटना के सन्दर्भ में बताया जाता है कि, सेवनर्वित चिरेका कर्मी अमलेंदु मल्लिक(65) के पुत्र का नाम सुमित मल्लिक है, युवक की दिमागी हालात खराब है, युवक का शुरू में चिकित्साकी इलाज के बाद परिवार ने नीम हकीम, ओझा गुनी और झाड़ फूक के चक्कर मे भारत भ्रमण कर लिया, जिसके कारण युवक की मानशिक स्तिथी और बिगड़ती चली गई। और जिसके बाद युवक घर मे तोड़फोड़ और मारपीट की घटनाएं भी करने लगा, घटना से परेशान हो कर माँ, पिता ने समस्या से छुटकारा पाने के लिये थे, एक झाड़ फूक बाबा बागजुड़ी(जामताड़ा) निवासी तोहिद अली नामक एक हक़ीम का सहारा लिया।



बताया जाता है कि बीते सोमवार को सुमित को लेकर उनके पिता और हक़ीम तारापीठ जाते हैं, और एक होटल में रहते हैं, और मंगलवार की सुबह जब वे सभी मंदिर में पूजा करने जाते हैं, तो सुमित को उनके पिता द्वारा श्रद्धालुओं की पंक्ति में खड़ा कर। वहाँ से वापस चले आते है। सुमित सुबह से दोपहर तक खड़ा रहा लेकिन कोई वापस नहीं लौटा। मंदिर की चौखट पर सुमित भूख-प्यास से पड़ा रहा। कुछ स्थानीय लोगों ने उसे देख तारापीठ पुलिस को सूचना दि। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो सुमित ने कहा कि वह अपने पिता के साथ आया है, पुलिस सुमित के निशानदेही पर होटल पहुंचे किन्तु पिता और हक़ीम तबतक होटल छोड़कर जा चुके थे। होटल में जमा दस्तावेज के आधार पर पुलिस ने सुमित के परिवार से संपर्क किया, परंतु परिवार की ओर से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिलने पर, तारापीठ पुलिस ने रूपनारायणपुर पुलिस से संपर्क किया। इधर घटना की जानकारी मिलते ही बाराबनी विधायक बिधान उपाध्याय ने तत्परता दिखाते हुए सालानपुर ब्लॉक तृणमूल महासचिव भोला सिंह की अगुवाई में दो वाहनों से, 8 प्रतिनिधि मंडल को तारापीठ भेजा और सुमित को सकुशल घर लाने का निर्देश दिया। इस संदर्भ में भोला सिंह ने कहा कि सुमन को कुशलता पूर्वक तारापीठ से लाकर पुलिस की मौजूदगी में उनके परिजनों को सौंप दिया गया है। तथा सुमित की देखभाल और ध्यान रखने को कहा गया है। सुमित के मानसिक उपचार के लिए विधायक बिधान उपाध्याय समेत, पूरी टीम सुमित के लिए साथ खड़ा है। मोके पर आशुतोष तिवारी, बापी भंडारी, बीजन नाथ, संटू कुमार समेत अन्य उपस्थित रहे।