तीन राज्यों में दिखेगा 'गुलाब' का आतंक

author-image
Harmeet
New Update
तीन राज्यों में दिखेगा 'गुलाब' का आतंक

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: बंगाल की खाड़ी में अब उठ रहा है 'गुलाब'। बंगाल सहित और भी दो राज्यों में 'गुलाब' मचा सकती है आतंक। 'गुलाब' चक्रवाती तूफान का रूप लेकर ओडिशा, आंध्रप्रदेश व बंगाल में तहस नहस कर सकता है। रविवार शाम तक यह ओडिशा के तट को ध्वस्त कर सकता है। इससे खतरे को परखते हुए ओडिशा के सात जिलों में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया। ओडिशा के साथ साथ बंगाल में भारी वर्षा की आशंका है।



मौसम विभाग के अनुसार शनिवार देर शाम तक उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में गहरे दबाव का क्षेत्र चक्रवाती तूफान का रूप ले लेगा। यह चक्रवाती तूफान ओडिशा और आंध्र प्रदेश के कुछ तट को तहस नहस कर सकता है। भयानक प्रभाव ओडिशा के गोपालपुर से आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम के बीच हो सकता है।



तूफान के खतरे को देखते हुए शनिवार को कैबिनेट सचिव राजीव गाबा की अध्यक्षता में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक हुई। एनडीआरएफ ने इन राज्यों में 18 टीमें तैनात की हैं और अतिरिक्त टीमों के साथ साथ सेना, नौसेना की राहत व बचाव टीमों को जहाजों व विमानों के साथ तैयार रखा गया है। ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त पीके जेना ने शनिवार को बताया कि राज्य के सात जिलों- गजपति, गंजाम, रायगढ़, कोरापुट, मलकानगिरि, नबरंगपुर व कंधमाल में तूफान को लेकर हाईअर्लट जारी कर दिया गया है। तूफान की आशंका वाले क्षेत्रों में राहत टीमों को भेज दिया गया है। ओडीआरएफ और एनडीआरएफ के बहुत सारे टीमें तैनात कर दी गई हैं।