महिलाओं की वन-डे रैंकिंग हुई जारी

author-image
Harmeet
New Update
महिलाओं की वन-डे रैंकिंग हुई जारी

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: महिलाओं की वन-डे रैंकिंग मंगलवार को आईसीसी ने जारी कर दी। बल्लेबाजों की रैंकिंग में 762 रेटिंग के साथ भारतीय वन-डे टीम की कप्तान मिताली राज और दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली दोनों संयुक्त रूप में पहले स्थान पर हैं। 756 रेटिंग के साथ रैंकिग में ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली तीसरे स्थान पर हैं। मिताली के अलावा टॉप 10 में केवल एक भारतीय खिलाड़ी स्मृति मंधाना को रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है इस लिए 701 रेटिंग के साथ वह नौवें स्थान पर पहुंच गई हैं।



इधर, गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में दो भारतीय झूलन गोस्वामी 694 रेटंगि के साथ पांचवें स्थान पर और पूनम यादव 617 रेटिंग के साथ नौवें स्थान पर हैं। वहीं, ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की एलिस पेरी को एक स्थान का नुकसान होने से 418 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई l 331 रेटिंग के साथ भारत की दीप्ति शर्मा पांचवें स्थान पर हैं।



वहीं, टी-20 रैंकिंग में 759 रेटिंग के साथ भारत की युवा स्टार बल्लेबाज शेफाली वर्मा शीर्ष पर हैं। उनके बाद 744 रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी और 716 रेटिंग के साथ भारतीय टीम की टी-20 उप कप्तान मंधाना तीसरे स्थान पर हैं। दीप्ति शर्मा टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में छठे और आठवें रैंकिंग में पूनम यादव बरकरार है। आलराउंडरों की सूची में दीप्ति चौथे स्थान पर ही हैं। टी-20 गेंदबाजों की सूची में इंग्लैंड की सारा ग्लेन दूसरे स्थान पर पहुंच गई।