जिन चीजों का आज औरतें करती हैं इस्तेमाल, पुरुषों के लिए हुआ था उनका आविष्कार

author-image
New Update
जिन चीजों का आज औरतें करती हैं इस्तेमाल, पुरुषों के लिए हुआ था उनका आविष्कार

एएनएम न्यूज, ब्यूरो: फैक्ट्रियों में हर रोज कई ऐसे सामान बनाए जाते हैं जो इंसानों के जीवन को आसान बनाते हैं. इन सामानों के लिए कंपनियां टार्गेट ऑडियंस चुनती है जो उम्र, शौक, जगह के अनुसार बंटे हो सकते हैं पर उससे पहले जनता के जेंडर को देखकर सामान बनाया जाता है, यानी पुरुषों के इस्तेमाल करने वाले सामान और महिलाओं के इस्तेमाल में आने वाली वस्तुएं। लेकिन आज हम आपको ऐसी ही 4 वस्तुओं के बारे में बताने जा रहे हैं।







आपने महिलाओं को ड्रेस के नीचे स्टॉकिंगया टॉप्स के साथ लेगिंग पहने तो देखा होगा। इसका आविष्कार महिलाओं के लिए नहीं, बल्कि पुरुषों के लिए हुआ था! एक रिपोर्ट के अनुसार 9वीं सदी तक पुरुष स्टॉकिंग पहना करते थे। अमीर पुरुष अधिकतर इस ड्रेस को पहने नजर आते थे। हालांकि, 18वीं सदी से महिलाएं इसे पहनने लगीं।





थॉन्ग यानी जी स्ट्रिंग वाली अंडरवियर आज के समय में महिलाओं के लुक को ग्लैमरस बनाने के लिए इस्तेमाल की जाती हैं पर क्या आप जानते हैं कि ये पुरुषों के लिए बनी थीं! पुराने वक्त में मिस्त्र, ग्रीस और जापान में थॉन्ग अंडरवियर पहनी जाती थी और इसे सिर्फ पुरुष ही पहनते थे।









क्रॉप टॉप आज के वक्त में लड़कियों का सबसे फेमस कपड़ा बन चुका है। पर ये ड्रेस भी पुरुषों के लिए बनी थी। अमेरिकन फुटबॉल प्लेयर्स ऐसे क्रॉप टॉप पहना करते थे और 80-90 के दशक में इसे पुरुषों का सबसे खास वस्त्र माना जाता था।









हाई हील्स भले ही दर्द देने वाली होती हों पर औरतें इसे बड़े ही शौक से पहनती हैं। इन हील्स से जुड़ा एक खास फैक्ट ये है कि इन्हें सबसे पहले पर्शियन सैनिक पहना करते थे। ये घोड़ों पर बैठकर युद्ध करने वाले सैनिक पहना करते थे क्योंकि हील होने के कारण उनके पैर घोड़ों के रकाब पर फंस जाते थे और लड़ाई के दौरान वो घोड़ों की काठी से गिरते नहीं थे। 17वीं सदी में फ्रेंच मर्दों ने भी हील्स पहनना शुरू किया था।