4 मार्च 2023 का राशिफल

author-image
New Update
4 मार्च 2023 का राशिफल

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। तो आइये जानते है आज का दिन आप के लिए केसा रहेगा। ​



मेष- आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। घर परिवार में आज किसी सदस्य को प्रमोशन मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आप अपनी बुद्धि व विवेक से निर्णय लेकर लोगों को हैरान कर सकते हैं। व्यक्तिगत मामलों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। बड़ों के साथ बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है।



वृष- आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको किसी आवश्यक कार्य के कारण यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आपकी कुछ श्रेष्ठ जनों से मुलाकात होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। भाई बहनों से यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, तो वह भी दूर होगी और नज़दीकियां बढ़ेगी।



मिथुन- आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। आप अपनी शान शौकत की कुछ वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं, जिसमें आप अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। जो जातक नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें एक नौकरी के साथ-साथ किसी दूसरे का ऑफर आ सकता है। व्यवसायिक गतिविधियों को आज बल मिलेगा।



कर्क- आज का दिन आपके लिए बहुत ही सोच विचार कर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप खुद को साबित करने की कोशिश में लगे रहेंगे। आप अपने काम से अधिकारियों को परेशान करेंगे, जिससे आप टेंशन फ्री रहेंगे। यदि संतान के करियर को लेकर आप थोड़ा परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह चिंता भी दूर होगी। मामा पक्ष की तरफ से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है।



सिंह- आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहने वाला है। आप अपने बढ़ते हुए खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे। लेन-देन के मामले में आप अपनी आंख और कान खुले रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। लेन-देन के मामले में आज आप अपनी आंख और कान खुले रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। किसी बड़े निवेश में आज हाथ ना आजमाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है।



कन्या- आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए रहेगा। आपकी प्रतिभा में निखार आएगा और आपको कुछ नई कामों को करने के लिए भी कोई परिजन सलाह दे सकता है। आपको कार्यक्षेत्र में किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो आपको कोई गलत सलाह दे सकता है।



तुला- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपका परिजनों से स्नेह बना रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में छोटो की गलतियों को माफ करना होगा। आपके मन की इच्छा की पूर्ति होने से आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, लेकिन आप अपने रूटीन को बेहतर बनाए रखें, नहीं तो कोई नई समस्या खड़ी हो सकती है।



वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। जन कल्याण के कार्या से आपको जोड़ने का मौका मिलेगा। जो लोग राजनीति क्षेत्रों में कार्यरत है, उन्हें आज कोई बड़ा पद मिल सकता है। नेतृत्व क्षमता बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे और आपको यदि आपका कोई परिजन कोई सलाह दे, तो आपको बहुत ही सोच विचार कर चलना बेहतर रहेगा।



धनु- आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के मामले में कुछ कमजोर रहने वाला है और आपको कुछ महत्व चर्चाओं में भी सम्मिलित होना पड़ेगा। आपको व्यापार में छुटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, जिनसे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। आपको कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत पर भरोसा रखना होगा, जो आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आएगी।



मकर- आज के दिन आपके अंदर परस्पर सहयोग की भावना लेकर आएगा। साझेदारी में काम करना आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको मनमुटाव ना मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आप अपने मित्र व सहकर्मियों से विश्वास बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको कार्य क्षेत्र में कोई जिम्मेदारी मिलने से आप उसे टीमवर्क के जरिए काम करके आसानी से पूरा कर पाएंगे।



कुंभ- आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। यदि आपने जल्दबाजी दिखाई, तो आपको कोई बड़ा नुकसान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, जिनसे आपको घबराना नहीं है। आपके विरोधी आपके ऊपर हावी होने की कोशिश में लगे रहेंगे।



मीन- आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है, लेकिन आप अपनी उस उर्जा को सही कामों में लगाएं, तो बेहतर रहेगा। आप मन से प्रसन्न रहेंगे, जिसके कारण आप प्रत्येक कार्य को करने के लिए भी तत्पर रहेंगे और महत्वपूर्ण विषयों में आप आगे बढ़ेंगे। यदि कोई शारीरिक कष्ट परेशान कर रहा है, तो उसे योग व व्यायाम के द्वारा आसानी से समाप्त कर पाएंगे।