रसोई में इन चीजों को कभी पूरी तरह खत्म नहीं होने देना चाहिए

author-image
New Update
रसोई में इन चीजों को कभी पूरी तरह खत्म नहीं होने देना चाहिए

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: माना जाता है कि रसोई में माँ अन्नपूर्णा का निवास होता है और इन चीजों के खत्म होने से मां लक्ष्मी रुष्ट होती हैं। इसके कारण घर में आर्थिक तंगी होने लगती है और दरिद्रता आती है। आज के लेख में हम आपको बताएंगे कि रसोई में किन चीजों को कभी पूरी तरह खत्म नहीं होने देना चाहिए।



हल्दी - हल्दी का इस्तेमाल खाना बनाने के साथ-साथ देवी-देवता की पूजा में भी किया जाता है। हल्दी का संबंध गुरु से होता है। रसोई में पूरी तरह से हल्दी खत्म होने से गुरु दोष होने लगता है और घर में सुख-समृद्धि की कमी होने लगती है और शुभ कार्यों में भी विघ्न आ सकते हैं।



आटा - घर में कभी भी आटे का बर्तन पूरी तरह से खाली नहीं होना चाहिए। घर में आटा खत्म होने से धन की कमी होने लगती है और दरिद्रता आती है।



चावल - वास्तुशास्त्र के अनुसार रसोई में चावल खत्म होने से पहले ही लाकर रख लेना चाहिए। यदि घर में चावल खत्म होने वाले हो तो उन्हें पहले ही मंगवाकर रख लेना चाहिए।



नमक -वास्तुशास्त्र के अनुसार, रसोई में नमक का डिब्बा पूरी तरह से खाली नहीं होना चाहिए। इससे जीवन में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही कभी भी दूसरों के घर से नमक माँगकर नहीं लाना चाहिए।