इन फूड्स को चाय के साथ खाने से बचना चाहिए

author-image
New Update
इन फूड्स को चाय के साथ खाने से बचना चाहिए

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: चाय के गर्म कप के बिना अपनी सुबह की शुरुआत करने की कल्पना भी नहीं कर सकते। एक ऐसी ड्रिंक है जिसका स्वाद हम कभी भी किसी भी दिन ले सकते हैं। कुछ ऐसे फूड्स हैं जिनका सेवन हमें अपनी चाय के साथ नहीं करना चाहिए। ट्रेडिशनल मेडिसिन और हेल्थ एक्सपर्ट्स की सलाह के अनुसार पाचन संबंधी समस्याओं के लिए इन्हें कभी भी चाय के साथ सेवन नहीं करना चाहिए।



हरी सब्जियां- चाय में टैनिन और ऑक्सलेट होते हैं जो शरीर में आयरन के अवशोषण को रोक सकते हैं। इस प्रकार शरीर हरी सब्जियों से आयरन को अवशोषित करने में सक्षम नहीं होगा। इसके अलावा, पोषक तत्वों से भरपूर नट्स को भी चाय के साथ खाने से बचना चाहिए।



फलों का सलाद - चाय गर्म होती है और सिस्टम को भीतर से गर्म करती है, इसलिए इसके साथ ठंडे और कच्चे फूड्स का सेवन करने से बचना सबसे अच्छा है। इसलिए अगर आप ताजे फलों का सलाद या यहां तक कि कोई भी फ्रूट-बेस्ड मिठाई खाने से बंचे।



नींबू का रस - नींबू का रस अम्लीय प्रकृति का होता है। इसका मतलब यह है कि आपकी चाय में नींबू का रस मिलाने से वास्तव में ड्रिंक के एसिड लेवल बढ़ सकता है, जिससे पाचन संबंधी समस्याएं जैसे ब्लोटिंग हो सकती हैं।